बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉन्च हुआ सैमसंग का सबसे ताकवर फोन गैलेक्सी नोट 9

लॉन्च हुआ सैमसंग का सबसे ताकवर फोन गैलेक्सी नोट 9

N4N DESK: एक लंबे इंतजार और तमाम लीक्स के सामने आने के बाद सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 न्यूयॉर्क में 9 अगस्त को लॉन्च हो गया है. सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 9 के साथ कंपनी ने गैलेक्सी वॉच, अपग्रेडेड एस पेन और गैलेक्सी होम को भी पेश किया. बता दें कि गैलेक्सी नोट 9 सैमसंग का अबतक का सबसे महंगा स्मार्टफोन है.

गैलेक्सी नोट 9 में है S-9 और S-9 प्लस वाला प्रोसेसर

भारत में बिकने वाले सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में 2.7GHz का ऑक्टाकोर इनहाउस एक्सिनोज 9810 प्रोसेसर मिलेगा. इससे पहले इस प्रोसेसर के साथ गैलेक्सी S-9 और S-9 प्लस को लॉन्च किया गया है.

अबतक की सबसे बड़ी बैटरी

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 सैमसंग का पहला फोन है जिसमें 4000mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. 

कूलिंग सिस्टम

सैमसंग ने दावा किया है कि गैलेक्सी नोट 9, नोट 8 के मुकाबले 33 फीसदी तेज होगा. कंपनी ने यह भी कहा है कि नोट 9 में पानी के साथ कार्बन फाइबर हीट पाइप्स दिए गए हैं जो फोन को गर्म नहीं होने देंगे. 

गैलेक्सी S-9 वाला कैमरा

सैमसंग ने नोट 9 में S-9 प्लस और S-9 वाला है कैमरा दिया है. नोट 9 में डुअल रियर कैमरा है जिसमें दोनों लेंस 12 मेगापिक्सल का है. एक लेंस का अपर्चर f/1.5 और दूसरे का f/2.4 है. वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का f/1.7 अपर्चर वाला है. 

साथ में मिलेगा ब्लूटूथ सपोर्ट वाला एसपेन

फोन के साथ ब्लूटूथ सपोर्ट वाला एसपेन भी मिलेगा जो सिर्फ 40 सेकेंड में फुल चार्ज हो जाएगा. एसपेन की मदद से आप फोटो क्लिक कर सकते हैं और फोन को ऑपरेट कर सकते हैं.

नोट 9 के साथ डेक्स का सपोर्ट

सैमसंग ने नोट 9 के साथ डेक्स का सपोर्ट दिया है जिसकी मदद से एक यूएसबी केबल के जरिए किसी भी डेस्कटॉप या मॉनिटर से नोट 9 को कनेक्ट किया जा सकता है और फोन से ही मॉनिटर को कंट्रोल किया जा सकता है।

8 जीबी रैम के साथ कंपनी का पहला फोन

गैलेक्सी नोट 9 कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें 8 जीबी रैम मिलेगी. नोट 9 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम के साथ 512 जीबी स्टोरेज मिलेगी. इसके अलावा फोन में 512 जीबी तक के मेमोरी कार्ड का सपोर्ट दिया गया है.
 
 3 रंगों में मिलेगा गैलेक्सी नोट 9

गैलेक्सी नोट 9 मिडनाइट ब्लैक, मेटालिक कॉपर, ओसियन ब्लू कलर वेरियंट में मिलेगा. खास बात यह है कि जिस रंग का फोन है उसके साथ उसी रंग का एसपेन भी मिलेगा. 

गैलेक्सी नोट 9 की भारत में कीमत

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की भारत में कीमत 65,000 रुपये से 70,000 रुपये के बीच होगी, हालांकि कंपनी ने इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है. वैसे अमेरिका में फोन के 128 जीबी वेरियंट की कीमत $1,000 यानि करीब 68,783 रुपये और 512 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत $1,250 यानि करीब 85,995 रुपये होगी. 

Suggested News