पटना में दिल्ली पब्लिक सीनियर स्कूल का शुभारम्भ, श्रम संसाधन मंत्री ने किया उद्घाटन

PATNA : बिहार में उच्च शिक्षा के लिए कई बड़े- बड़े संस्थान खोले गए है. अब आईआईटी और एम्स जैसी संस्था भी बिहार में काम कर रही है. कई निजी शिक्षण संस्थान भी खोले गए है. जहाँ बिहार के छात्रों को उच्च शिक्षा मिल रही है. लेकिन जूनियर छात्रों के लिए बिहार में बेहतर संस्थानों की कमी महसूस की जा रही थी. 

यहाँ के लोग इस कमी को महसूस भी करते हैं. बिहार में यह कमी अब दूर गयी है. इसके लिए गुरुवार को राजधानी पटना में दिल्ली पब्लिक सीनियर स्कूल की शुरुआत की गयी. यह जूनियर दिल्ली पब्लिक स्कूल ट्रस्ट की एक इकाई है. जिसमे सीबीएसई के पैटर्न पर बच्चों को शिक्षा उपलब्ध कराई जाएगी. 

नए स्कूल की शुरुआत पटना के श्रीकृष्णा नगर, रोड नंबर 10 के मकान संख्या 142 में की गयी है. आज इस स्कूल का उद्घाटन बिहार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने की. उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विधान पार्षद डॉ0 संजय मयूख और विधायक संजीव चौरसिया शामिल हुए. इस मौके पर स्कूल के निदेशक नीतीश कुमार ने कहा की दिल्ली पब्लिक स्कूल न सिर्फ उत्कृष्ट शिक्षा देती है बल्कि बच्चों का उचित देखभाल की जिम्मेदारी भी निभाती है.  

उन्होंने कहा की दो से पांच साल से बच्चों के लिए पटना में पहले से जूनियर डीपीएस चलाया जा रहा है. आज से शुरू हुए स्कूल में एक से पांच क्लास तक के बच्चों को शिक्षा दी जाएगी. इस मौके पर जूनियर डीपीएस के रीजनल निदेशक दीप रतन, भाजपा प्रवक्ता विनोद शर्मा. जदयू नेता सुमन मल्लिक, भाजपा नेता   दिनेश सिंह सुमन सहित शहर के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे. 

Find Us on Facebook

Trending News