CM के गृह जिले के 95 केंद्रों पर 15 से 18 साल तक के किशोरों में कोविड टीकाकरण का शुभारंभ

CM के गृह जिले के 95 केंद्रों पर 15 से 18 साल तक के किशोरों में कोविड टीकाकरण का शुभारंभ

NALANDA : बिहारशरीफ के एस एस बालिका उच्च विद्यालय समेत जिले के 95 केंद्रों पर आज से 15 से 18 वर्ष के   2 लाख 23 हजार 589 किशोरों को टीका देने का लक्ष्य है। जिसमें बिहारशरीफ प्रखण्ड के 38 हजार 783 बच्चों को टीका लगेगा। इसके लिए हरनौत में 8 तो अन्य प्रखंडों में भी सेंटर बनाए गए हैं। जिले के सभी केंद्रों पर इस उम्र के किशोरों की भीड़ देखी जा रही है। कोविड टीका को लेकर बच्चों में भी खासा उत्साह है। 

टीका लगा रहे बच्चों ने बताया कि तीसरी लहर ओमोक्रोन से लड़ने के लिए सरकार का यह पहल सराहनीय है। समय से पूर्व टीका लेकर हम युवा पीढ़ी भी सुरक्षित रह सकते है। पहला टीका लेने के 28 दिन बाद दूसरा टीका दिया जाएगा। बिहारशरीफ के एस एस बालिका उच्च विद्यालय में नालंदा के सिविल सर्जन डॉ सुनील कुमार और जिला शिक्षा पदाधिकारी केशव प्रसाद ने इसकी विधिवत शुरुआत की। 

सिविल सर्जन ने बताया कि 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों के टीकाकरण को लेकर पूर्व से सभी तैयारियां कर ली गई थी ।आज सभी केंद्रों पर आने वाले बच्चों को टीका दिया जा रहा है । इसके अलावे 141 अन्य केंद्रों पर 18 से अधिक साल के पूर्व की भांति टीका दिया जा रहा है ।


Find Us on Facebook

Trending News