बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉयर्स वेलफेयर फोरम ने पटना सिविल कोर्ट के पास किया प्रदर्शन, एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल लाने सहित की कई मांगे

लॉयर्स वेलफेयर फोरम ने पटना सिविल कोर्ट के पास किया प्रदर्शन, एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल लाने सहित की कई मांगे

PATNA : लॉयर्स वेलफेयर फोरम की ओर से आज पटना सिविल कोर्ट की ओर से प्रदर्शन किया गया. इस प्रदर्शन का नेतृत्व बार काउन्सिल की सदस्य शहनाज फातिमा ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा की आज दूसरों को न्याय दिलानेवाले अधिवक्ता असुरक्षित महसूस कर रहे है. उनके साथ अनगिनत अप्रिय घटनाएं घट चुकी है. 

इसे भी पढ़े : प्रकृति की गोद में वाल्मीकिनगर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, इको पार्क और मेडिटेशन सेंटर का किया उद्घाटन

इसलिए आज अधिवक्ताओं को भी सुरक्षा की जरुरत है. उन्होंने कहा की दुसरे राज्यों में अधिवक्ता सुरक्षा एवं मुआवजा अधिनियम लाया जा रहा है. आन्ध्र प्रदेश में कनीय अधिवक्ताओं को पांच हज़ार रूपये स्टाइपेंड के रूप में दिया जा रहा है. वहीँ दिल्ली, मेरठ, यूपी और भोपाल में उनके लिए सारी सुविधाएं सरकार मुहैया करा रही है. लेकिन बिहार में उनके लिए कोई सुविधा नहीं है. 

इसे भी पढ़े : स्नान के दौरान पोखर में डूबा 12 वर्षीय किशोर, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

फोरम की ओर से विधिक संघों में पुस्तकालय की व्यवस्था, कनीय अधिवक्ताओं को पांच हज़ार रूपये स्टाइपेंड, अधिवक्ताओं की हत्या या अकस्मात मृत्यु होने पर उनके परिजनों को सरकारी नौकरी, घायल होने पर सरकारी खर्चे पर उनके इलाज की व्यवस्था और दस लाख रूपये तक का मेडिक्लेम देने की मांग की गयी. शहनाज फातिमा ने कहा की डबल ग्रेजुएट होने के बावजूद न्यायमित्रों को मात्र सात हज़ार रूपये मानदेय दिए जाते है. उन्हें नियमित करके चालीस हज़ार रूपये वेतन देना चाहिए. वहीँ उन्होंने कहा की सरकार को अधिवक्ता सुरक्षा एवं मुआवजा अधिनियम जल्द से जल्द लाना चाहिए. 

पटना से कुंदन की रिपोर्ट 


Suggested News