बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहटा में खनन पदाधिकारियों पर हमले को लेकर नीतीश सरकार पर नेता प्रतिपक्ष ने किया हमला, कहा बिहार में दारू, बालू और जमीन माफियाओं का है गुंडाराज

बिहटा में खनन पदाधिकारियों पर हमले को लेकर नीतीश सरकार पर नेता प्रतिपक्ष ने किया हमला, कहा बिहार में दारू, बालू और जमीन माफियाओं का है गुंडाराज

PATNA : भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने 17 अप्रैल को पटना जिला के बिहटा के परेवपुल के पास डी.टी.ओ पटना, जिला खनन पदाधिकारी पटना एवं अन्य खनन कर्मचारियों पर बालू माफियाओं द्वारा हमला एवं उनकी बेरहमी के साथ पिटाई पर कहा है कि महागठबंधन सरकार बनने के 8 महीने के भीतर बालू माफियाओं द्वारा पुलिस कर्मियों पर हमला की यह तीसरी घटना है।

नेता प्रतिपक्ष सिन्हा ने कहा कि पूर्व में 29 सितम्बर 2022 को बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद में मनेर दियारा के बालू घाटों के वर्चस्व की लड़ाई में 5 हत्या की गयी थी और उसी जगह जब पुलिस टीम माफियाओं के घर पर रेड करने पहुँची तो 30 सितम्बर 2022 को बालू माफिया के पुत्रों द्वारा पुलिस टीम पर हमला किया गया। उस पुलिस टीम का नेतृत्व पटना जिला के ASP (West) कर रहे थे।

सिन्हा ने कहा कि फिर 3 नवम्बर 2022 को जमुई जिला के टीम पुलिस थाना के छटटू धनामा में अवैध बालू का ट्रेक्टर पकड़ने गये मजिस्ट्रेट और सिपाहियों पर माफियाओं द्वारा हमला किया गया। सिन्हा ने कहा कि कल की घटना में अफसरों पर हमला और महिला अधिकारी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जाना यह दर्शाता है कि बालू माफियाओं के मन से सरकार का खौफ खत्म हो गया है। अब वे सोचते हैं कि हमारे बदौलत ही सरकार चल रही है तो हमारा कौन क्या बिगाड़ लेंगा। इस दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति के लिये सीधे मुख्यमंत्री जिम्मेवार है। प्रशासन एवं सरकार ने सितम्बर 2022 में उसी इलाके में गेंगवार, हत्या और पुलिस पर आक्रमण से कोई सबक नहीं लिया।

सिन्हा ने कहा कि बिहार में आज दारू माफिया भी पुलिस पर हमला कर रहा है कई जिलों से रोज समाचार आ रहा है, जमीन माफिया भी लोगों को गोली मार रहा है शासन प्रशासन की मिलीभगत से भय मुक्त होकर।

Suggested News