नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लोगों से की अपील, संकट के समय एक दुसरे के सहायक बने

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लोगों से की अपील, संकट के समय एक दुसरे के सहायक बने

PATNA : बिहार के हर ज़िले से खाद्य पदार्थों तथा अन्य अति आवश्यक वस्तुओं व दवाओं की क़ीमतों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी तथा कालाबाज़ारी की शिकायत मिल रही है. सभी से आग्रह है कृपया संकट के समय एक दूसरे के सहायक बने. सरकार और प्रशासन से अनुरोध है की तुरंत कारवाई कर इसे नियंत्रित करे. 

उन्होंने कहा की खबरें आ रही है कि मुंगेर, DMCH दरभंगा, पटना IGIMS और दूसरी अनेकों जगह डॉक्टरों में पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विप्मेंट, मास्क, सेनेटाइजर, दूसरे ज़रूरी उपकरणों की उपलब्धता नहीं होने के कारण आक्रोश है. इनके बिना वे इलाज करने में असमर्थ है. 

तेजस्वी यादव ने कहा की बिहार में पहले से ही डॉक्टरो, अस्पतालों में वेंटीलेटर और बेडों की कमी है. सभी डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ के लिए मास्क, सेनेटाइजर, PPE(Personal protection equipment) अत्यावश्यक है. 

बिहार सरकार से पुन: अनुरोध है कि केंद्र सरकार से संवाद स्थापित कर बिहार के मेडिकल स्टाफ़ व डॉक्टरों को अविलंब पर्याप्त संख्या में PPE व अन्य ज़रूरी उपकरण उपलब्ध कराए जाए. 

उन्होंने बिहार सरकार से विनती करते हुए कहा कि दिल्ली- NCR में फँसे बिहारवासियों को गृह मंत्रालय के सहयोग से बिहार निवास/बिहार भवन या अन्य जगह रहने का अविलंब इंतज़ाम करें. सभी जनप्रतिनिधियों और दूसरे माध्यमों से देश के हर कोने में फँसे ऐसे बिहारियों की खबरें आ रही है. लोग सोशल मीडिया पर भी विडियो  बनाकर अपील कर रहे है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के लिए एक Helpline शुरू कर संबंधित राज्य सरकारों से उनके सकुशल ठहरने तथा बिहार लाने की उचित व्यवस्था किया जाये. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News