बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा वंचितों की हकमारी कर रही है सरकार

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा वंचितों की हकमारी कर रही है सरकार

PATNA : बिहार में कुल 1311 पदों पर फार्मासिस्ट बहाली होनी है. इसके लिए बजाप्ता नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है. लेकिन अब फार्मासिस्ट की बहाली सवालों के घेरे में है. इसको लेकर बिहार में सियासत गरम है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने फार्मासिस्टों के बहाली को लेकर नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने ट्वीटर पर लिखा है कि मैं दिनदहाड़े इसे नीतीश कुमार की गुंडागर्दी और वंचितो की हक़मारी कहूँगा. जनादेश चोर डरपोक CM ने RSS/BJP से ग़रीबों, आरक्षण और संविधान को ख़त्म करने की सुपारी ले ली है. फर्मासिस्ट के लिये संविदा पर निकाली गयी 1311 सीटों में BC (Backward Castes) के लिये एक भी वेकेंसी नहीं है.

बता दें कि कल यानी रविवार को रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशाहा ने फार्मासिस्ट की वैकेंसी को लेकर नीतीश सरकार की मंशा पर सवाल उठाया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि इस बहाली में बीसी कैटगरी के लिए कोई सीट आरक्षित नहीं है. उन्होंने कहा की आखिर इस तरह कैसे हो सकता है, जबकि दूसरे कोटा का पूरा स्थान है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस पूरे मामले देखना चाहिए. उन्होंने इस शिकायत को दूर करने का अपील किया है.  

गौरतलब है कि बिहार में स्वास्थ विभाग के नियंत्रणाधीन अस्पतालों के लिए फार्मासिस्ट के लिए कुल 1311 पदों के लिए स्थायी पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. लेकिन फॉर्म में बीसी कैटगरी के लिए कोई सीट आरक्षित नहीं है. बैकवर्ड क्लास वाला कॉलम खाली है. जबकि बाकी क्लास के लिए सीट आरक्षित की गई है. 

Suggested News