नीतीश सरकार पर जमकर बरसे नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा, कहा शराब और बालू को लेकर अपराधियों का नया वर्ग कोहराम मचा रहा है

नीतीश सरकार पर जमकर बरसे नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा, कहा शराब और बालू को लेकर अपराधियों का नया वर्ग कोहराम मचा रहा है

GAYA : बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा की लंबे संघर्ष के बाद लालू प्रसाद के जिस जंगल राज से बिहार को निकाला गया। उसी लालू प्रसाद की गोद में बैठकर नीतीश कुमार ने बिहार को गुंडा राज में धकेल दिया। सिन्हा ने कहा कि बिहटा में भी बालू पर वर्चस्व को लेकर ताबड़तोड़ चली गोली में चार से पांच लोगों की मौत की खबर मिल रही है। लेकिन पुलिस इस मामले को दबाने में लगी है। उन्होंने कहा कि बालू और शराब के चक्कर में अपराधियों का नया वर्ग बिहार में कोहराम मचा रहा है। 


उन्होंने कहा कि बिहार में फिर से नरसंहार के दौर के आहट सुनाई देने लगी है। कहा कि पिछले 32 वर्षो से बिहार में बड़े भाई और छोटे भाई की सत्ता रही है और वे ही गृह विभाग भी संभालते रहे है। ऐसे में कानून व्यवस्था की नैतिक जिम्मेदारी इन्हीं की बनती है। उन्होंने कहा कि महत्वकांक्षा में नीतीश कुमार लालू प्रसाद की गोद में बैठकर राज्य में गुंडा राज ले आए हैं। 

उन्होंने सरकार से कहा कि जिस तरह आतंकी और नक्सली हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा दिया जाता है, उसी तरह अपराधियों द्वारा मारे गए लोगों के परिजनों को भी मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार अपराधियों की संपत्ति जब्त करे और उससे पीड़ित परिवारों को सहायता दे, तभी अपराधियों के मन में सरकार का डर स्थापित होगा। उन्होंने मांग की बड़े भाई और छोटे भाई के शासन काल में अपराधियों द्वारा मारे गए लोगों की पहचान की जाए और मुआवजा दिया जाय। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो सभी विधानसभा से ऐसे लोगों की सूची मंगवाकर जनांदोलन शुरू होगा।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष आज गया के अतरी गए और विकास कुमार के परिजनों से मुलाकात की, जिसकी कुछ दबंगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज की शुरुआत हो चुकी है। विकास की हत्या करने वालों में जिस बैजू यादव पर आरोप लगा है वह उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का खास करीबी है। राजद के कई नेताओं के साथ आरोपी बैजू की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सिन्हा ने कहा की पूरा बिहार दहशत में हैं। सीएम नीतीश को इस्तीफा देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि बिहार में आए दिन अपहरण, लूट, हत्या, रंगदारी सहित अन्य मामले आम हो गया है। महागठबंधन की सरकार में बालू माफ़िया और शराब माफिया की चांदी हो गई है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News