बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM की 'कुर्सी' छोड़े 'नीतीश' और आश्रम खोलें, RJD राज्यपरिषद की बैठक में शिवानंद तिवारी की बड़ी मांग

CM की 'कुर्सी' छोड़े 'नीतीश' और आश्रम खोलें, RJD राज्यपरिषद की बैठक में शिवानंद तिवारी की बड़ी मांग

पटना. राजद के राज्य परिषद की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने सीएम नीतीश से 2025 में कुर्सी छोड़ने की मांग की है। उन्होंने कहा कि 2025 में सीएम की कुर्सी त्यागकर आश्रम खोले और मैं भी उस आश्रम का हिस्सा होऊंगा। उनके इस बयान के बाद बिहार में सियासत सरगर्मी तेज हो गयी। हालांकि बाद में इस बायन पर शिवानंद ने स्पष्टीकरण भी दिया है।

अपने बायन पर स्पष्टीकरण देते हुए राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा, 'आज राज्य परिषद की बैठक में मेरे भाषण को लेकर कई लोगों को भ्रम हो गया है। नीतीश जी ने जो कहा है और जो उन्होंने कहा है वह अख़बार में छपा है। आज के हिंदुस्तान में छपी उस खबर की यह तस्वीर है। जहां तक आश्रम बनाने की बात है, वह भी हमलोगों के बीच की पुरानी बात है। कहां आश्रम बन सकता है इस पर भी कभी बात हुआ करती थी। उसी का स्मरण करते हुए मैंने 2025 के विधानसभा चुनाव के बाद आश्रम बनाने की बात कही थी। वैसे भी हिंदू धर्म में जीवन का चौथापन आश्रम में ही गुज़ारने की बात कही गई है।

दरअसल, मंगलवार को मीडिया के सवाल को जवाब देते हुए सीएम नीतीश ने फूलपुर लोकसभा सीट पर 2024 के लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। उस दौरान उन्होंने भविष्य की राजनीति को लेकर कहा था कि मैं अपने लिए कुछ नहीं करता हूं। उन्होंने डिप्टी सीएम तेजस्वी की ओर इशारा करते हुए कहा था कि अब इन लोगों को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा था कि अब मेरा क्या है। अब नयी पीढ़ी को बढ़ाने के लिए काम करना है। उनके इस बयान से बिहार में सियासत पारा चढ़ गया और बीजेपी ने इसको लेकर जदयू पर निशाना साधा।

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकजुटता की बात कहते आ रहे हैं। इस कड़ी में उन्होंने इस महीने की शुरुआत में तीन दिन दिल्ली में रहकर विपक्ष के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की। इसमें कांग्रेस के राहुल गांधी, सीपीआई के डी राजा, सीपीआई (एम) के सीताराम येचुरी, कर्नाटक की जेडीएस के डीके कुमारस्वामी, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला, उत्तर प्रदेश की सपा के मुलायम और अखिलेश यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एनसीपी के शरद पवार शामिल थे। हालांकि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनकी मुलाकात नहीं हुई थी। इसको लेकर सीएम नीतीश ने कहा था कि एक दिन सोनिया गांधी से मिलने के लिए वे दिल्ली आएंगे।

Suggested News