बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दर्द से छटपटाती प्रसुता को ऑटो में छोड़कर चाय की चुस्की लेना नर्सों को पड़ा भारी, गाड़ी में डिलिवरी के बाद हुईं सस्पेंड

दर्द से छटपटाती प्रसुता को ऑटो में छोड़कर चाय की चुस्की लेना नर्सों को पड़ा भारी, गाड़ी में डिलिवरी के बाद हुईं सस्पेंड

SUPAUL :  दर्द से छटपटाती गर्भवती महिला को ऑटो में तड़पता छोड़कर चाय की चुस्की लेना नर्सों को भारी पड़ गया। नर्सों की लापरवाही के कारण महिला ने गाड़ी में ही बच्चे को जन्म दे दिया। मामला सामने आने के बाद जिले के स्वास्थ्य विभाग ने सदर अस्पताल की चार नर्सों को एक साथ सस्पेंड कर दिया है। 

चार दिन पहले का है मामला

नर्सों की लापरवाही की ये घटना चार दिन पहले 2 अप्रैल की है, जिसमें सदर थाना के चैनसिंह पट्टी की रहने वाली बबीता देवी को प्रसव पीङा होने पर ई रिक्शा से सदर अस्पताल लाया गया था। इस दौरान अस्पताल में मौजूद इन सभी एएनएम नर्सों को उसे देखने के लिए कहा लेकिन किसी नर्स ने चाय की चुस्की छोड़कर प्रसव पीड़िता को देखना मुनासिब नहीं समझा था. जिसके बाद काफी देर तक दर्द से कराहती महिला ने ई रिक्शा पर ही बच्चे को ही जन्म दे दिया।

सीएस के पास की हुई थी शिकायत

मामले में सदर अस्पताल की चार नर्सों बबीता कुमारी, श्यामलता, मीना कुमारी और रुपम कुमारी के खिलाफ जिले के सिविल सर्जन के पास शिकायत की गई थी। जिसमें जांच के बाद शिकायत को सही पाया गया। उन्होंने चारों नर्सों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही, इन नर्सों को निलंबन अवधि में निलंबन मुख्यालय भी तय कर दिया गया है. बबीता कुमारी को अनुमंडलीय अस्पताल निर्मली, श्यामलता को ललित नारायण अस्पताल बीरपुर, मीना कुमारी को रेफरल अस्पताल राधोपुर और रुपम कुमारी को सामुदायिक स्वास्थ केंन्द्र बलुवा बाजार छातापुर निर्धारित किया गया है. 

Suggested News