बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर वाम दलों ने किया प्रदर्शन, केंन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर वाम दलों ने किया प्रदर्शन, केंन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

BHAGALPUR : बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर सभी वाम पंथी दलों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान शहर के सभी चौक-चौराहो पर हाथों में बैनर और स्लोगन लेकर प्रदर्शन किया गया। वही प्रदर्शन के दौरान सीपीआई के सदस्यों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सदस्यों का कहना था कि लगातार मंहगाई बढ़ रही है। बुलडोजर सरकार नहीं चलेगी। रोको महंगाई, बांधो दाम नहीं तो होगा चक्का जाम, बुल्डोजर की सरकार नहीं चलेगी, पेट्रोल-डीजल का दाम पर अंकुश लगाने की मांग की है। 

सीपीआई के जिला सचिव सुधीर शर्मा ने कहा कि जन अभियान का समापन है। समापन में प्रदर्शन किया जा रहा है। सरकार स्मार्ट सिटी, जल-जीवन हरियाली के नाम पर सरकार गरीबों का आवास उजाड़ रही है। किसी भी भूमिहीन और गरीबों को नहीं उजाड़ा जाए। सरकार की ओर से इनका वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। कानून बना है कि भूमिहिनों को जमीन देंगे। सरकार जमीन नहीं दे रही है। जमीन भूमि चोरों के पास पड़ा हुआ है। उल्टे प्रशासन अतिक्रमण के नाम पर हटाया जा रहा है। हमारी मांग है जो लोग जिस जमीन पर बसे हुए हैं, उसी जमीन का पर्चा निर्गत किया जाए।


वहीँ पटना से सटे मसौढ़ी में भाकपा माले कार्य कार्यकर्ताओं ने महंगाई और रोजगार के मुद्दे पर मसौढ़ी एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इसके पूर्व कार्यकर्ताओं द्वारा मेन रोड में विरोध मार्च निकाला। इस दौरान उनके द्वारा केंद्र और राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की गई। प्रदर्शन कर रहे लोगो का कहना था कि देश मे महंगाई चरम सीमा पर है। लगातार इसकी बढ़ोतरी हो रही है। मजदूरों को मनरेगा के तहत दो सौ दिन का रोजगार भी नही मिल रहा है। अगर सरकार ने वक़्त रहते ध्यान नही दिया तो माले इसके लिए सड़कों पर उतरेगी।

भागलपुर से बालमुकुन्द और पटना से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News