कम राशन और अधिक पैसे : पीडीएस में इस तरह से चल रहा था गोरखधंधा, शिकायत पर कार्रवाई पहुंचे अधिकारी भी हैरान

कम राशन और अधिक पैसे : पीडीएस में इस तरह से चल रहा था गोरखधंधा, शिकायत पर कार्रवाई पहुंचे अधिकारी भी हैरान

Lakhisarai : बड़हिया प्रखंड के पाली पंचायत स्थित वीरुपुर गांव में संचालित पीडीएस में लाभुकों को मिलनेवाले राशन में बड़े गोरखधंधे का मामला सामने आया है। यहां पीडीएस संचालक द्वारा लाभुकों को न सिर्फ निर्धारित राशन से आधा किलो कम अनाज दिया जा रहा था, बल्कि प्रति किलो एक रुपए अधिक की वसूली की जा रही थी। जिसकी शिकायत  सामाजिक कार्यकर्ता दिवाकर कुमार सिंह (छोटेलाल) ने विभाग के अधिकारियों से की थी। 

 शिकायत पर एमओ कमलेश प्रियदर्शी ने पीडीएस दुकान का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विक्रेता फादिल निवासी धर्मेंद्र राम के द्वारा उपलब्ध कराए गए पंजी का अवलोकन करते हुए उन्होंने ग्रामीणों एवं लाभुकों के घर पहुंचकर वस्तुस्थिति की जानकारी इकठ्ठी की। ग्रामीणों से बात करने के दौरान वितरण में किये जा रहे अनियमितताये की बातें सामने आई। विदित हो कि वजन और दर में किये जा रहे अनियमितता को लेकर बीते दिनों ही ग्रामीणों में शामिल मुकेश रजक, सुनील तांती, लालू कुमार, प्रभु रजक समेत अन्य के द्वारा लिखित शिकायत किया गया था। जिसके आलोक में जांच करने पहुंचे एमओ ने शिकायत को सही पाया।

 एमओ कमलेश प्रियदर्शी ने बताया कि विभिन्न लाभुकों से हुए संवाद से ज्ञात हुआ कि पीडीएस विक्रेता द्वारा ग्राहकों से प्रति किलो खाद्यान के लिए निर्धारित मूल्य से एक रुपया ज्यादा वसूल किया जा रहा है। जिसपर तत्काल रिपोर्ट तैयार कर जांच का प्रतिवेदन एसडीओ को अग्रेसित करते हुए आवश्यक कार्यवाई की जा रही है।


Find Us on Facebook

Trending News