चन्दनकियारी की जनता को अपने विभागीय कार्यों का हिसाब दें मंत्री : उमाकान्त रजक

चन्दनकियारी की जनता को अपने विभागीय कार्यों का हिसाब दें मंत्री : उमाकान्त रजक

BOKARO : रविवार को चन्दनकियारी प्रखंड के भोजुडीह पंचायत सचिवालय में आयोजित आजसू पार्टी के मिलन समारोह में सैकड़ों लोगों ने पार्टी के सिद्धांत पर आस्था और विश्वास करते हुए आजसू पार्टी का दामन थामा. पार्टी में शामिल हुए सभी लोगों को पूर्व मंत्री उमाकान्त रजक ने माला पहना कर स्वागत किया. इस अवसर पर मिलन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री उमाकान्त रजक ने कहा कि चन्दनकियारी के विधायक सह मंत्री के कमजोर नेतृत्व और कारनामें के कारण चन्दनकियारी समेत झारखंड के मूलवासियों के अस्तित्व पर संकट उत्पन्न हुआ है. मंत्री की ओर बनाई गई नियोजन नीति को भी उच्च न्यायालय ने असंवैधानिक करार दिया है. यहाँ तक कि अधिसूचना और नियुक्तियों में भी उच्च न्यायालय ने नियोजन नीति को दोषपूर्ण बताया है.

इस अवसर पर पूर्व मंत्री स्थानीय प्रतिनिधि पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि एक साथ कई विभाग के मंत्री रहते हुए भी वे चन्दनकियारी विधानसभा को विकसित करने में असफल रहे. रजक ने कहा कि मंत्री चन्दनकियारी की जनता को अपने विभागीय कार्यों का हिसाब दें. कहा कि चंदनकियारी की सीधी साधी जनता को दिग्भ्रमित कर सिर्फ झूठे सपने दिखाए जा रहे हैं. पर्वतपुर कोल ब्लॉक, इलेक्ट्रोस्टील में कामगारों की मजदूरी दर बढ़ाने का सपना किसने दिखाया था. क्या यह सपना पूरा हुआ,  चन्दनकियारी की जनता बेवकूफ नहीं है. समय आने पर ऐसे मौका परस्त जनप्रतिनिधि को चन्दनकियारी की जनता सबक सिखाने का काम करेगी. 

रजक ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों के अरमानों के अनुरूप चन्दनकियारी को बनाना है. अपने कार्यकाल का उल्लेख करते हुए कहा कि युवाओ को तकनीकी रूप से दक्ष और कुशल बनाने के लिए आई टी आई  कॉलेज का निर्माण कर इतिहास रचने का काम किया. युवाओं को खेल प्रतिभा निखारने के लिए स्टेडियम बना. लोगो के लिए तमाम मूलभूत सुविधाओं को बहाल करने का कार्य हुआ. परन्तु आज चन्दनकियारी बुनियादी सुविधाओं के लिए रो रहा है. इलाज के अभाव में लोग दम तोड़ रहे है. शोषित और पीड़ित जनता से स्थानीय प्रतिनिधि का कोई सरोकार नही है.         

रजक ने लोगों को पूर्ण रूप से आश्वस्त किया कि चन्दनकियारी के समग्र विकास के लिए, जनता के हित के लिए कभी पीछे नही हटेंगे. समाज में फैले अराजकता, घूसखोरी और भ्रष्टाचार को समाप्त करेंगे.

आज आजसू में शामिल होनेवालों में अर्जून बाउरी, जीवन बाउरी, विक्रम राउत, जय रजवार, लालू कर्मकार, मुकेश कर्मकार, राजू कर्मकार, उमेश रजवार, गणेश महथा, विवेक महथा, बसंत बाउरी, दुलाल बाउरी, कार्तिक प्रमाणिक, राजेश प्रमाणिक, विष्णु ठाकुर, पवन कुमार, प्रतिमा देवी, चिंतु देवी, मीरा देवी और फलानी चक्रवर्ती हैं. 

मौके पर रमेश महथा, खिरोद महतो, तपन सिंह चौधरी, सुभाष शेखर, मानिक महथा, मजगन्नाथ महथा, सुरेश रजक, हरीश रजक, टीटू, बबलू महतो, बच्चू, राजन प्रमाणिक, भृगु महथा, तापु शेखर, पलेन रजवार आदि उपस्थित थे.

बोकारो से मृत्युंजय की रिपोर्ट




Find Us on Facebook

Trending News