बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकार और पुलिस मुख्यालय के बीच चिट्ठी का खेल! चौथी दफे सरकार ने PHQ से जिम्मेदार अफसरों-कर्मियों पर कार्रवाई करने को कहा

सरकार और पुलिस मुख्यालय के बीच चिट्ठी का खेल! चौथी दफे सरकार ने PHQ से जिम्मेदार अफसरों-कर्मियों पर कार्रवाई करने को कहा

PATNA: बिहार सरकार के बार-बार पत्र के बाद भी पुलिस मुख्यालय जिम्मेदार कर्मियों-अफसरों के खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही नहीं कर रहा. अब चौथी दफे गृह विभाग ने डीजीपी को पत्र लिखा है.

चिट्ठी का खेल

गृह विभाग के उप सचिव सुधांशु कुमार चौबे की तरफ से डीजीपी को पत्र लिखा गया है. पत्र में कहा गया है कि तत्कालीन पुलिस अवर निरीक्षक वर्तमान में डीएसपी विशेष शाखा त्रिपुरारी प्रसाद को पुलिस अवर निरीक्षक कोटि से पुलिस निरीक्षक की कोटि में प्रोन्नति दी गई थी. जबकि इनके खिलाफ निगरानी थाना में केस लंबित था. इसके बावजूद गलत प्रोन्नति दी गई. इसके लिए जिम्मेवार दोषी पदाधिकारियों-कर्मियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध जवाबदेही निर्धारित करने एवं अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट देने को कहा गया था. लेकिन अब तक रिपोर्ट नहीं भेजी गई है। ऐसे में उन पर आवश्यक कार्यवाही की जाए और इसकी सूचना विभाग को दी जाए।

इस बार होगी कार्रवाई?

बता दें, गृह विभाग ने इस मामले को पकड़ा था। इशके बाद 2021 में ही 3 बार पत्र लिखकर गलत प्रोन्नति देने वाले अधिकारियों पर एक्शन लेने को कहा था। इसके बाद पुलिस मुख्यालय की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब फिर से गृह विभाग ने पत्र लिखा है। 

Suggested News