बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिट्ठी पर चिट्ठी फिर भी बिहार के किसी भी DEO के कान पर जूं नहीं रेंग रहा, फिर से जारी हुआ अगला पत्र

चिट्ठी पर चिट्ठी फिर भी बिहार के किसी भी DEO के कान पर जूं नहीं रेंग रहा, फिर से जारी हुआ अगला पत्र

पटना. बिहार सरकार पिछले 4 सालों से चिट्ठी पर चिट्ठी लिख रही है। लेकिन जिलों के शिक्षा पदाधिकारी उसे रद्दी की टोकरी में डाल दे रहे हैं। पिछले 5 सालों में 6 से अधिक चिट्ठी मुख्यालय से सभी जिलों के डीईओ को भेजी गई। लेकिन आज तक उस पर अमल नहीं किया गया है।

मामला शिक्षा विभाग से जुड़ा है। एक बार फिर से बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी और कार्यक्रम पदाधिकारी को पत्र लिखा है। राज्य परियोजना निदेशक श्रीकांत शास्त्री ने कहा है कि प्रारंभिक, माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों का नियमितता सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों का फोटो चिपकाना अति आवश्यक है। इस कार्यालय द्वारा कई पत्रों के माध्यम से प्रॉक्सी शिक्षक के संबंध में निर्देश दिया गया था कि सभी प्रारंभिक विद्यालयों में सूचना पट पर वरीयता क्रम में सभी शिक्षकों का रंगीन फोटो लगाना है।

साथ ही नाम पदनाम एवं मोबाइल नंबर फ्लेक्स बोर्ड पर तैयार कर सभी विद्यालयों में चिपकाना है। साथ ही इसकी सूचना राज्य कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा गया था। लेकिन किसी भी जिले द्वारा प्रारंभिक विद्यालयों में शिक्षकों की फोटो चिपकाने का रिपोर्ट नहीं दी गयी है। यानी उनके जिले के सभी विद्यालयों में यह आदेश लागू नहीं है।

राज्य परियोजना निदेशक ने कहा है कि यह पीजीआई का एक सूचकांक भी है। प्रारंभिक विद्यालयों की तरह माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में भी सभी शिक्षकों का रंगीन फोटो के साथ नाम पदनाम एवं मोबाइल नंबर फ्लेक्स बोर्ड पर तैयार कर चिपकाया जाना है।

Suggested News