डॉटा इंट्री ऑपरेटरों ने सीएम को लिखा पत्र, हमारे लिए भी बने सेवा शर्त और नियमावली

डॉटा इंट्री ऑपरेटरों ने सीएम को लिखा पत्र, हमारे लिए भी बने सेवा शर्त और नियमावली

Patna : संविदा पर कार्यरत शिक्षकों और पुस्तकालयाक्ष्यक्षों के लिए सेवा शर्त बनाए जाने के बाद अब बेल्ट्रॉन के माध्यम से सरकारी कार्यालयों में कार्यरत डॉटा इंट्री ऑपरेटरों ने सेवा शर्त और नियमावली बनाए जाने की मांग की है। 

इस बावत बिहार राज्य डॉटा इंट्री/कंप्यूटर ऑपरेटर संघ द्वारा सीएम को पत्र लिखा गया है। संघ ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि प्रदेश के सभी सरकारी विभागों, कार्यालयों और संस्थानों में पिछले 20 वर्षों से बेल्ट्रॉन के माध्यम से डॉटा इंट्री ऑपरेटर/कंप्यूटर ऑपरेटरों की सेवाएं ली जा रही है। 

सरकारी कार्यालयों में टाइपिस्ट का पद तकरीबन समाप्त किये जाने के बाद हमारी उपयोगिता और भी बढ़ गई है। हमारा कार्य स्थायी प्रकृति का होने एवं आज की कार्य प्रणाली में एक तरह से आधार स्तंभ होने बावजूद हमलोग उपेक्षित है। हमारी सेवा की अनिश्चितता बनी हुई है। आए दिन बिना कोई कारण बताए हमारी सेवा समाप्त कर दी जाती है। जिसकी वजह से हमलोग सड़क पर आ जाते है। उम्र सीमा समाप्त होने से आजिविका का कोई दूसरा विकल्प भी नहीं है। 

हमारी सेवाओं की महता एवं उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा कैडर निर्धारण और समायोजन की विन्दु पर अनुशंसा की गई थी। जिसके आलोक में शीघ्र सेवा शर्त और नियमावली गठन हेतु आदेश दे। 

Find Us on Facebook

Trending News