दिल्ली में शराब नीति पर LG का बड़ा एक्शन, तत्कालीन आबकारी आयुक्त समेत 11 अधिकारियों को किया सस्पेंड

दिल्ली में शराब नीति पर LG का बड़ा एक्शन, तत्कालीन आबकारी आयुक्त समेत 11 अधिकारियों को किया सस्पेंड

Desk. दिल्ली में शराब नीति पर सियासत जारी है। शराब नीति पर केजरीवाल सरकार और एलजी के बीच विवाद चल रहा है। इस बीच शनिवार को एलजी वीके सक्सेना ने बड़ी कार्रवाई की है। एलजी ने दिल्ली के तत्कालीन आबकारी आयुक्त समेत विभाग के 11 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। 

मामले में एलजी ने आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण और तत्कालीन उपायुक्त आनंद कुमार तिवारी के खिलाफ निलंबन और अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिये हैं। साथ ही आबकारी विभाग के 9 अन्य अधिकारियों के खिलाफ निलंबन के आदेश दिए हैं. इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल पर अनधिकृत क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने पर अपना रुख बदलने का आरोप लगाया है। 

सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली में नई एक्साइज पॉलिसी को रोककर सरकार को नुकसान पहुंचाया गया। मनीष सिसोदिया ने सवाल पूछते हुए कहा कि एलजी ने यह फैसला किसके कहने पर लिया। सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने मामले का विवरण केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को भेज दिया है। 

वहीं बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना के एक्शन का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि शराब की खराब नीति को दिल्ली पर थोप कर जो पाप मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल ने किया है, उसकी सजा उनको जरूर मिलेगी। वह गुनाहों पर पर्दा डालने के लिए कितनी ही सफाई क्यों न दें। दिल्ली के खिलाफ केजरीवाल की बुरी साजिश का अंत भी बुरा ही होगा। 


Find Us on Facebook

Trending News