नवादा में दो पीडीएस विक्रेताओं का लाइसेंस रद्द, लाभुकों को कम राशन देने का आरोप

नवादा में दो पीडीएस विक्रेताओं का लाइसेंस रद्द, लाभुकों को कम राशन देने का आरोप

NAWADA : जिले के रजौली एसडीओ चंद्रशेखर आजाद ने अनुमंडल के गोविंदपुर और मेसकौर प्रखंड के दो भ्रष्ट पीडीएस विक्रेता का लाइसेंस रद्द कर दिया है। एसडीओ ने बताया कि गोविंदपुर प्रखंड के सीओ के द्वारा 17 अगस्त को बकसोती पंचायत के ग्राम खखनदुआ के जन वितरण विक्रेता राधे श्याम लाल के द्वारा लाभुकों को कम राशन देने की शिकायत का जांच किया गया था।  

जांच के क्रम में आरोप को सही पाया गया था। उसके बाद जन वितरण विक्रेता से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण की मांग की गई थी। लेकिन जन वितरण विक्रेता के द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण को संतोषजनक नहीं पाया गया। जिसके बाद प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने लाइसेंस रद्द करने प्रतिवेदन भेजा था। उसी प्रतिवेदन के आलोक में कार्रवाई की गई है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अनुमंडल के मेसकौर प्रखंड के अंचल अधिकारी के द्वारा 11 अगस्त को रसलपुरा पंचायत के ग्राम लखौरा में जन वितरण विक्रेता अजय कुमार चौधरी का दुकान का जांच किया गया था। 

जांच के क्रम में यह पाया गया था कि जन वितरण विक्रेता के द्वारा लाभुकों को कम अनाज वितरण किया जा रहा है। जिसके बाद जन वितरण विक्रेता से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया था। लेकिन इनके द्वारा भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। इनका भी दुकान रद्द करने को लेकर प्रतिवेदन आया था। प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में इस दुकान को भी रद्द कर दिया गया है। एसडीओ ने बताया कि अनुमंडल के किसी भी प्रखंड में अगर जन वितरण विक्रेता लाभुकों को कम अनाज वितरण करेंगे तो उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News