बिहारवासियों के लिए राहत की खबर, तीन महीने बाद शुरू हुआ लिच्छवी एक्सप्रेस का परिचालन

बिहारवासियों के लिए राहत की खबर, तीन महीने बाद शुरू हुआ लिच्छवी एक्सप्रेस का परिचालन

SITAMARHI : कोविड-19 संक्रमण के दौरान स्थगित की गई लिच्छवी एक्सप्रेस 14005/14006 ट्रेन का परिचालन 5 माह 27 दिन बाद आज से शुरू कर दिया गया. प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से इसकी शुरुआत की.  

बताते चलें की इस ट्रेन को फिलहाल स्पेशल ट्रेन का दर्जा दिया गया है. इस दौरान इस ट्रेन का नंबर 04005/04006 कर दिया गया हैं. चुकी अब सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर तक विद्युतीकरण कर दिया गया है. इसलिए अब यह ट्रेन  इलेक्ट्रिक इंजन से चलाई जाएगी. यह ट्रेन सीतामढ़ी से आनंद विहार दिल्ली तक जाएगी. लॉक डाउन बाद इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से स्थानीय लोगों को बड़ी राहत मिली हैं. 

आपको बता दें कि मौके पर पहुँचे समस्तीपुर मंडल के एडीआरएम एस आर मीणा के नेतृत्व में टीम सीतामढ़ी स्टेशन पहुंची. जहाँ स्टेशन का निरीक्षण किया गया. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाया तो वही सीतामढ़ी जंक्शन पर पहुँचे अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. समस्तीपुर मंडल के एडीआरएम मीणा ने बताया कि इस ट्रेन के परिचालन होने से जिलेवासियों को दिल्ली जाने में काफी राहत मिलेगी. साथ ही वातावरण में भी प्रदूषण कम होगा. समय की भी बचत होगी. 

स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद ने बताया कि अब सीतामढ़ी से दिल्ली आनंद विहार जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन 18 सितंबर से शुरू हो गया हैं.  यह ट्रेन स्पेशल ट्रेन बन कर फ़िलहाल चलेगी. इस इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन समेत कई अन्य ट्रेनों का शुभारंभ प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किये हैं. आज यह ट्रेन सीतामढ़ी से दिन के 12:41 बजे रवाना हुई हैं. यह ट्रेन 21 सितंबर से सीतामढ़ी से पूर्व समय पर परिचालन करेगी. इस ट्रेन में अब इलेक्ट्रिक इंजन जुड़ जाने से यात्रियों को दिल्ली जाने में बहुत कम समय लगेगा. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News