बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंतिम पल में बची जिंदगी! चलती ट्रेन में चढ़ने की जल्दबाजी गाड़ी के नीचे जाने ही वाला था, ऐन वक्त पर आ गया फरिश्ता

अंतिम पल में बची जिंदगी! चलती ट्रेन में चढ़ने की जल्दबाजी गाड़ी के नीचे जाने ही वाला था, ऐन वक्त पर आ गया फरिश्ता

KATIHAR : चलती ट्रेन से जल्दबाजी में उतरने की कोशिश में अक्सर अपनी जान गंवा बैठते हैं, लेकिन इसके बाद भी ऐसी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते दिनों पूर्णिया रेलवे स्टेशन में एक ऐसी ही घटना सामने आई है, जहां चलती हुई पैसेंजर ट्रेन से चढ़ने की जल्दबाजी में अपना संतुलन खो बैठा और ट्रेन के साथ घसीटते हुए जाने लगा। प्लेटफॉर्म से वह पटरियों के बीच वह आधा लटक गया था, लेकिन उसी दौरान वहां ड्यूटी पर मौजूद एक आरपीएफ जवान ने अंतिम समय में वापस खींच लिया और उसकी जान बचा ली। अब जवान की जाबांजी पर आरपीएफ कंमाडेट ने इनाम देने की घोषणा की है।

कटिहार रेल मण्डल के पूर्णिया जंक्शन से आरपीएफ कांस्टेबल के जाबाजी से एक  यात्री  के जान बचाने की  वीडियो को एनएफएल मंडल अपने आधिकारिक पेज पर शेयर किया है। घटना के बारे में बताया गया है कि कटिहार रेल मंडल के पूर्णिया रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 1 पर आरपीएफ कांस्टेबल संजीव कुमार सिंह ड्यूटी में तैनात थे इस दौरान 05223 पूर्णिया- सहरसा पैसेंजर ट्रेन वहीं पहुंची, जिससे एक बुजुर्ग यात्री ट्रेन में चढ़ने के दौरान दुर्घटना का शिकार होते दिखे मगर ड्यूटी में तैनात आरपीएफ जवान संजीव कुमार सिंह जबाजी दिखाते हुए उस यात्री का जान बचा लिया।

 कटिहार एनएफएल मंडल अपने ऑफिशियल पेज के माध्यम से इस जांबाज आरपीएफ कांस्टेबल के जावाजी के वीडियो को शेयर किया है, आरपीएफ कमांडेंट और एडीएम चौधरी विजय कुमार ने इस जांबाज पुलिसकर्मी को सम्मानित करने की बात कहा है।


Suggested News