आमेर के किले पर गिरी आसमानी बिजली, 35 से ज्यादा आए चपेट में, 11 ने गंवाई जान, कई पहाड़ी से नीचे गिरे

आमेर के किले पर गिरी आसमानी बिजली, 35 से ज्यादा आए चपेट में, 11 ने गंवाई जान, कई पहाड़ी से नीचे गिरे

JAIPUR : राजस्थान के प्रसिद्ध आमेर के किले में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब रविवार को यहां बने वॉच टावर पर आसमानी बिजली गिर गई। उस समय वॉच टावर के करीब 35 टूरिस्ट इसकी चपेट में आ गए। जिनमें 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं घटना के दौरान कई लोग पहाड़ी से नीचे झाड़ियों में गिर गए। मामले की खबर लगते ही पुलिस और SDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पहुंच गई। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। घायलों में अभी कई की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं बात अगर पूरे राजस्थान की करें तो आकाशीय की चपेट में आने से 20 लोगों की मौत हुई है

मामले में बताया गया कि  मौसम में आए बदलाव के बाद बड़ी संख्या में लोग आमेर की पहाड़ियों पर घूमने पहुंचे थे। यहां फोटोग्राफी और सेल्फी का सिलसिला चल रहा था कि अचानक बिजली गिर गई। इससे यहां खड़े लोग झुलस गए। रेस्क्यू टीम ने अधिकतर लोगों को नीचे उतार लिया है। हालांकि पहाड़ी से नीचे गिरे लोगों के बचने की संभावना कम जताई जा रही है। 

जिनकी हुई मौत
हादसे में 12 साल के जीशान्त निवासी हांडीपुरा आमेर, 22 साल के शोएब निवासी छोटी चौपड़, 24 साल के शाकिब निवासी घाटगेट, 21 साल के नाजिम निवासी शांति कॉलोनी, 22 साल के आरिफ निवासी चार दरवाजा शहीद कॉलोनी, 25 साल के राजा दास निवासी राजापार्क, 25 साल के अभिनीष निवासी जनता कॉलोनी, 20 साल के वैभव जाखड़ निवासी आनंद नगर सीकर, अमृतसर के 27 साल के अमित शर्मा और 25 साल की शिवानी शर्मा की मौत हो गई। 


Find Us on Facebook

Trending News