पटना में आकाशीय बिजली ने ली चार लोगों की जान, परिजनों में मचा कोहराम

पटना में आकाशीय बिजली ने ली चार लोगों की जान, परिजनों में मचा कोहराम

पटना. वज्रपात की चपेट में आने से एक महिला समेत चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी है। इनमें मनेर में तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि रानीतालाब थाना क्षेत्र के डोरापुर में भी एक युवक की मौत हुई है। इस मौत पर बिहार के सीएम मुख्यमंत्री ने दुख प्रकट किया है।

मनेर के बाजीतपुर निवासी कुसुम देवी, मोहनपुर निवासी गौरी शंकर और महीनावा निवासी सूरज कुमार मृतक लोगों में शामिल है। वहीं पटना के रानीतालाब थाना क्षेत्र के डोरापुर गांव में मंगलवार को दोपहर में हुई वर्षा के दौरान ठनका गिरने से कृष्णा पासवान के पुत्र राजकुमार पासवान (30 वर्ष) की मौत हो गई। 

राजकुमार खेत में काम पर गए थे। इसी बीच वर्षा हुई और वज्रपात हुआ। वहीं युवक की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इन मौतों पर मुख्यमंत्री ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिये हैं।

साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Find Us on Facebook

Trending News