टाइटेनिक की तरह गंगा में डूबती चली गई नाव, नदी में छलांग लगाकर लोगों ने बचाई अपनी जान, हैरान करनेवाला वीडियो आया सामने

टाइटेनिक की तरह गंगा में डूबती चली गई नाव, नदी में छलांग लगाकर लोगों ने बचाई अपनी जान, हैरान करनेवाला वीडियो आया सामने

PATNA :  गंगा नदी में बढ़े जलस्तर के बीच एक हैरान करनेवाला वीडियो सामने आया है। जिसमें समुद्र की तरह नजर आ रहे गंगा नदी में एक नाव को देखकर टाइटेनिक फिल्म की यादें ताजा हो गई। जब डूबते जहाज के लोग समुद्र में कूदकर अपनी जान बचाने की कोशिश  कर रहे थे। ऐसा ही नजारा पटना स्थित गंगा नदी में दिखा, जब एक डूबते नाव से अपनी जान बचाने के लिए लोग पानी में छलांग लगाते नजर आए। 

बताया जाता है कि मनेर के हल्दीछपरा, सात आना गांव का नाव  मनेर इलाके के चौरासी स्थित सोननदी से अवैध तरीके से बालू ओवर लोड कर सारण जिला की ओर जा रही थी। इसी बीच सारण जिला व पटना जिले के आसपास बीच गंगा नदी के समीप जलस्तर में हुए वृद्धि और तेज धारा होने के कारण नाव अनियंत्रित होकर नदी में पलट गई। जैसे जैसे नाव पानी में डूबती जा रही थी, उस पर बैठे लोग अपनी जान बचाने के लिए नदी में कूदने लगे।

आसपास मौजूद थी कई नाव, जिनसे बची सभी की जान

गनीमत यह रही कि नाव के डूबने के दौरान पास में ही कई दूसरी नाव मौजूद थी, जिसके कारण नदी में डूब रहे लोगों को तत्काल सहायता मिल गई मजदूरों को किसी तरह से बचा लिया गया। इस दुर्घटना में सभी नाव मजदूर बाल-बाल बच गए। हालांकि अब तक किसी मजदूरों के हताहत होने की सूचना नहीं है।

प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल

ऐसे समय में जब गंगा नदी खतरे के निशान पर बह रही है, अवैध बालू खनन का काम धड़ल्ले से जारी है। चौंकानेवाली बात यह है कि प्रशासन के अधिकारियों का ध्यान भी इस पर ध्यान नहीं है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक साथ कई नाव के सहारे अवैध तरीके से रेत की अवैध ढूलाई कर रहे हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News