मुंगेर घटना की लोक जनशक्ति पार्टी ने की कड़ी निंदा, एसपी लिपि सिंह को बर्खास्त करने की मांग

मुंगेर घटना की लोक जनशक्ति पार्टी ने की कड़ी निंदा, एसपी लिपि सिंह को बर्खास्त करने की मांग

PATNA : मुंगेर की घटना को लेकर लोजपा बिहार के मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने एसपी लिपि सिंह को तत्काल उनके पद से बर्खास्त करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने इस घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. 

उन्होंने कहा की उनकी पार्टी पीड़ित परिवार के दुख में साथ खड़ी है. उन्होंने लोगों से कल होने वाले चुनाव में इस कुकृत्य का जवाब देने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा की मुंगेर में हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ और निहत्थे एवम् निर्दोष भक्तो पर लाठी और गोलियों की बरसात करवाने वाली लिपि सिंह को तत्काल बर्खास्त करना चाहिए. 

कल्लू ने कहा की मुंगेर में दुर्गा पूजा का जितना महत्व है उतना ही महत्व विसर्जन का भी है. वहां की विश्व विख्यात बड़ी माता जी का विसर्जन किसी गाड़ी पर आज भी नहीं किया जाता है. 32 कहार अपने कंधो पर माता रानी की प्रतिमा को लेकर मुंगेर जिले का भ्रमण करवाते हुए विसर्जन करते है. बड़ी माता जी के विसर्जन के बाद ही दूसरे पूजा समिति के मूर्तियों का विसर्जन किया जाता है. 

लेकिन चुनाव को देखते हुए प्रशासन सख्त रुख अपनाते हुए जल्दी विसर्जन का दबाव बनाए हुए था. जिससे पूजा समितियों में जल्दीबाजी थी. कल्लू ने कहा की प्रशासन का फैसला माता को मंजूर नहीं था. आज़ाद चौक पर माता रानी ने आगे बढ़ने से मना कर दिया और अथक प्रयास के बाद भी मूर्ति हिल ही नहीं पा रही थी. इसी को देखते हुए हिन्दू विरोधी, आस्था विरोधी स्थानीय एसपी साहिबा लिपि सिंह ने भक्तों पर लाठी बरसाने का आदेश दे दिया. हालत बिगड़ता देख गोली चलाने वाला  आदेश भी उन निहत्थे और निर्दोष माता रानी के भक्तो पर दे दिया. उन गोलियों की बौछार से अनगिनत भक्त जख्मी हुए,  जो इलाजरत है. लेकिन एक भाई की मौत सिर में गोली लगने से हो गई. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News