बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में सरेआम उड़ रही है शराबबंदी कानून की धज्जियां, शराब की हो रही है होम डिलिवरी

बेतिया में सरेआम उड़ रही है शराबबंदी कानून की धज्जियां, शराब की हो रही है होम डिलिवरी

BETTIAH : बिहार राज्य ने शराब बंदी कर देश में एक मिसाल कायम की है. राज्य के मुखिया नीतीश कुमार को देश भर से शराब बंदी के लिए बधाईयाँ दी गई. कड़े सजा का प्रावधान किया गया ताकि शराबबंदी सफल हो. शराबबंदी की मुख्य जिम्मेदारी बिहार पुलिस को सख्ती के साथ पालन कराने और दोषियों को सजा दिलाने तक की दी गई. इसके बावजूद कुछ पुलिसकर्मी भी इसके अवैध कारोबार को नजरंदाज करने लगे. उनके मिलीभगत से शराब का अवैध कारोबार किया जाता है. हालंकि उनपर कार्रवाई भी की जाती है.  

ऐसा ही हाल कुछ पश्चिमी चम्पारण के बेतिया शहर में है. इस जिले में कार्रवाई के दौरान शराब के छोटे कारोबारियों की गिरफ्तारी की जाती है. लेकिन मुख्य संरक्षक और कारोबारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती हैं. शराबबंदी में बारों को जरूर बंद कर दिया है. लेकिन घरों और प्रतिष्ठानों में शराब पीने और पिलाने का दौर संध्या होते ही शुरू हो जाता है. 

सवाल यह उठता है कि सरकार होम डिलिवरी की बात मिथ्या बताती हैं तो फिर ऐसे शराबों को नामी गिरामी शराबियों तक कैसे और कौन पहुंचाता है? इसका सबूत जिले के सबसे बड़े नगर बेतिया की नालियों में देखने पर पता चलता है. लोग शराबबंदी के बाद मुंहमांगा दाम देकर शराब खरीदते हैं और पीने के बाद बोतल को नालियों में फेंक देते हैं. सवाल यह उठता है की शराब की बोतलें कहाँ से आती है. 

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Suggested News