दिल्ली से मुजफ्फरपुर आ रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस में मिली शराब की बोतलें, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली से मुजफ्फरपुर आ रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस में मिली शराब की बोतलें, जांच में जुटी पुलिस

MOTIHARI : सुगौली रेल पुलिस ने दिल्ली से मुजफ्फरपुर आ रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी के शौचालय के गेट पर दो ट्रॉली में विदेशी शराब जब्त किया है। बेतिया रेल डीएसपी पंकज कुमार ने बताया कि रेल स्कॉट टीम सप्तक्रांति ट्रेन में जांच कर रही थी। उसी क्रम में एक बोगी के शौचालय के गेट पर लावारिस हालत में दो ट्रॉली देखा गया। जिसकी जांच के क्रम में उसमे भारी मात्रा में विदेशी शराब की बोतल पायी गई। जिसमें रॉयल स्टैग, ब्लैक डॉग, ब्लंडर प्राइड और नाईट ब्लू ब्रांड की शराब की 95  बोतले भरी थी। 

हालांकि शराब पकड़ कर रेल पुलिस अपनी उपलब्धि बता रही है। लेकिन दूसरे राज्य की सीमा पर पुलिस क्या कर रही थी। जब इतनी बड़ी मात्रा में शराब बिहार में पहुंच जा रही है। शराब बरामदगी को लेकर बेतिया रेल डीएसपी पंकज कुमार ने बताया कि शराब कारोबारियों का बड़ा सिंडिकेट काम कर रहा है। जो दूसरे राज्यों से शराब मंगवा रहा है। 

इसके लिए रेल एसपी के द्वारा गुप्त रूप से स्पेशल टीम गठित कर औचक छपेमारी की जा रही है। ट्रेन में जो शराब पकड़ी गई है उस बोगी के शौचालय के पास के यात्रियों की जांच करायी जाएगी। कहाँ से ये बैग लेकर ट्रेन में चढ़ाया गया है वहाँ का सीसीटीवी रिकॉर्ड देखा जाएगा। किसी भी हाल में शराब तस्करों को छोड़ा नही जाएगा। ट्रेनों की नियमित जांच चलती रहेगी। राज्य में लागू शराब बंदी के कानून का कड़ाई से पालन किया जाएगा। हर हाल में शराब पर रोक लगायी जाएगी।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News