सीतामढ़ी में शराब कारोबारी को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ा, दो घंटे बाद पहुँची पुलिस, हंगामा कर छुड़ा ले गए परिजन

सीतामढ़ी में शराब कारोबारी को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ा, दो घंटे बाद पहुँची पुलिस, हंगामा कर छुड़ा ले गए परिजन

SITAMARHI : जिले की पुलिस शराब कारोबारियों को पकड़ने में सुस्ती दिखा रही है। हालात यह है कि शराब पकड़े जाने के बावजूद पुलिस उसे नजरअंदाज कर देती  है। ग्रामीणों का कहना है कि शराब कारोबारी को रंगे हाथ पकड़ने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस को सूचना देने के घंटों बाद घटनास्थल पर पुलिस नहीं पहुंच सकी। जिसके बाद शराब कारोबारी अपने समर्थकों को बुलाकर शोर-शराबा करते हुए फरार हो गया। घटना नानपुर थाना क्षेत्र के नानपुर उतरी गांव वार्ड नंबर 5 की है। जहां स्थानीय कुछ लोगों के द्वारा बाइक पर लदे शराब की बड़ी खेप पकड़ी। और इसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस के अलावा डीएसपी पुपरी को दिया गया।


सूचना मिलने के बावजूद पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाए नजरअंदाज कर दिया। स्थानीय लोगों के द्वारा पकड़े गए शराब कारोबारी को उसके परिजन काफी शोर-शराबा कर छुड़ा कर ले गए, लेकिन घटनास्थल पर पुलिस नही पहुंची। दरअसल ग्रामीण ने बताया की पुलिस सूचना के बाद करीब 2 घंटे लेट पहुंची।  तब तक शराब कारोबारी फरार हो गया था। पुलिस आरोपी को पकड़ने के बजाय युवक से ही बकझक करने लगी कि पकड़कर क्यों नहीं रखा। शराब कारोबारी किराना आइटम का फेरी का काम करता है। और उसी फेरी के आड़ में बोरे में लादकर शाम को शराब की डिलीवरी भी करता है। जिसको स्थानीय लोगों के द्वारा बुधवार की रात रंगे हाथ पकड़ लिया गया। 

इस संबंध में पुपरी डीएसपी को सूचना दी गई। सूचना के बावजूद पुलिस नहीं पहुंची। जिसके बाद शराब कारोबारी के परिजन शोर-शराबा और हंगामा कर आरोपी को छुड़ाकर कर ले गए। इस संबंध में पुपरी डीएसपी से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि थाना को इसकी सूचना दे दिया गया था। थाना पुलिस गई होगी। वही नानपुर थाना अध्यक्ष राकेश रंजन ने बताया कि डीएसपी साहब के द्वारा उन्हें सूचना मिली थी। जिसके आधार पर गश्ती दल को उन्होंने भेजा था। तब तक सभी फरार हो गए थे। 

इस संबंध में भाजपा के जिला प्रवक्ता आग्नेय कुमार ने कहा कि पुलिस भी अब सरकार की तरह सुस्त हो चुकी है। जैसे लोगों के साथ सरकार बनी है। उसी तरीके का पुलिस प्रशासन भी अपना कर्तव्य दिखा रही है। शराब बंदी कानून को भी कुछ दिनों में ध्वस्त होने की सूचना मिल जाएगी।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News