बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशासन बाबू के शराबबंदी कानून को ठेंगा दिखा रहे हैं शराब धंधेबाज, अब बंद स्कूलों को बना रहे हैं अपना नया ठिकाना

सुशासन बाबू के शराबबंदी कानून को ठेंगा दिखा रहे हैं शराब धंधेबाज, अब बंद स्कूलों को बना रहे हैं अपना नया ठिकाना

मधुबनी... बिहार में शराबबंदी को लेकर भले ही सुशासन बाबू सख्त हों और कड़े आदेश दे रहे हों, लेकिन इसका प्रभाव क्षेत्र में कहीं नहीं दिखता है। हालत ये हो गई है कि अब बंद स्कूल शराब रखने का नया ठिकाना बनता जा रहा है। शिक्षा के मंदिर में शराब का मिलना प्रशसन के मुंह पर एक कड़ा तमाचा है। ताजा मामला जिले के अंधराठाढ़ी ब्लॉक का है, जहां रुद्रपुर थाना अंतर्गत सिसौनी गांव के एक स्कूल में छापेमारी के दौरान 802 लीटर विदेश शराब मिली। 

बता दें कि प्रखंड क्षेत्र में शराब माफियाओं के हौस्ले बुलंद है और ये हौसले तभी बुलंद होते हैं जब उन्हों स्थानीय स्तर पर प्रशासनिक अमलाओं का सरंक्षण प्राप्त होता है। प्रशासन की नाक के नीचे हो रही अबैध शराब कारोबार की भनक तक नही होती है। दरअसल, बीते बुधवार को रुदपुर थाना क्षेत्र के सिसौनी गांव में आबकारी विभाग टीम की ओर से छापेमारी की गई। उस दौरान गांव के एक स्कूल में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई है। 

आबकारी विभाग अधिकारी रंजीत कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधर पर अमित कुमार के साथ बुधवार शाम रुद्रपुर थाना क्षेत्र के सिसोनी गांव के एक स्कूल में छापेमारी की गई थी। उस दौरान उस कमरे में 802. 62 लीटर विदेशी शराब एवं 24 लीटर बियर बरामद हुए हैं। वहीं विमल सदाय को गिरफ्तार किया गया है। इस बात की खबर से प्रखंड क्षेत्र के शराब माफियाओं में दहशत फैल गई। 

हालांकि रुद्रपुर थाना प्रभारी के बिना सूचना के आबकारी विभाग की ओर से शराब बरामदगी से प्रखंड में चर्चा का बिषय बना हुआ है। लोगों के द्वारा चौक-चौराहा पर थानाध्यक्ष पर कई तरह सवाल खड़े हुए हैं। इदर डीएसपी आशीष आनंद ने कहा कि आबकारी विभाग के द्वारा भारी मात्रा में शराब बरामदगी की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी, कि आबकारी विभाग के द्वारा रुद्रपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी होने वाली है। 

वहीं, इस मामले को लेकर एमएसयू के महासचिव मिहीर ठाकुर ने रुद्रपुर थाना पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस कर्मियों की ही मिली भगत से क्षेत्र में खुलेआम शराब बेचने और पीने का धंधा चल रहा है। वहीं आमजनों के द्वारा शिकायत करने पर उन्हें डांट फटकार कर थाना से भगा दिया जाता है।


Suggested News