बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मद्य निषेध विभाग की टीम ने 60 लाख से अधिक का शराब किया बरामद, हरियाणा के दो ड्राइवर गिरफ्तार

मद्य निषेध विभाग की टीम ने 60 लाख से अधिक का शराब किया बरामद, हरियाणा के दो ड्राइवर गिरफ्तार

 अरुणाचल में बेचने की थी योजना, झारखंड में हुआ डंप ,बिहार में बरामद

PATNA : पटना के बिहटा मैं मंगलवार की देर रात मध निषेध विभाग की टीम ने 60 लाख से अधिक के शराब जब्त किया है।  मध निषेध विभाग की टीम ने हरियाणा की ट्रक और शराब के साथ दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है। 

हिमाचल की निर्मित शराब अरुणाचल प्रदेश में बेचे जाने की योजना थी। शराब माफियाओं ने झारखंड में इसे डंप करके बिहार में बेचने के लिए ला रहे थे। इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर मद्य निषेध विभाग की टीम ने बिहटा के कोईलवर पुल के नजदीक से मंगलवार की देर रात जब कर लिया है। मद्य निषेध विभाग के अधिकारी नवीन सिंह ने बताया कि मंगलवार की रात उन्हें गुप्त सूचना मिली की झारखंड से चलकर एक ट्रक विदेशी शराब बिहटा पहुंच रही है।

 पुलिस ने योजना के तहत बिहटा के कोइलवर पुल के नजदीक घेराबंदी कर शराब की ट्रक के साथ दो ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है। मद्य निषेध विभाग के अधिकारी नवीन सिंह ने बताया कि यह शराब हिमाचल प्रदेश की निर्मित है और इसे अरुणाचल प्रदेश में बेचा जाना था। नवीन सिंह का यह मानना है कि पिछले कुछ वर्षों से झारखंड और बिहार के कुछ माफिया मिलकर शराब का बड़े पैमाने पर डंपिंग यार्ड बना रखा है। 

हिमाचल प्रदेश से शराब मंगाकर झारखंड में इसका डंप करते हैं और डिमांड के अनुसार बिहार के अलग-अलग जगहों पर इसे सप्लाई किया जाता है। जब शराब की कीमत लगभग 60 लाख के आसपास बताई गई। ट्रक के साथ हैं ड्राइवर कमलजीत एवं जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है जो सोनीपत हरियाणा के निवासी बताए जा रहे हैं।

Suggested News