बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के शराब तस्करों ने की थी यूपी के दो RPF जवानों की हत्या, एनकाउंटर के बाद पुलिस ने दबोचा, किए कई खुलासे...

बिहार के शराब तस्करों ने की थी यूपी के दो RPF जवानों की हत्या, एनकाउंटर के बाद पुलिस ने दबोचा, किए कई खुलासे...

LUCKNOW: बिहार के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में बीते 20 अगस्त को ट्रेन में दो आरपीएफ की जवानों की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। आरपीएफ जवानों की हत्या के तार बिहार शराब तस्करी से जुड़े हैं। पुलिस ने हत्या में शामिल बिहार के 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक बदमाश के पैर में पुलिस मुठभेड़ के दौरान गोली भी लगी है। एनकाउंटर के बाद पुलिस ने चारों आरोपी को दबोच लिया है। 

घटना के लेकर एसएसपी एसटीएफ सुशील घुले ने बताया कि, गाजीपुर जिले में ट्रेन में आरपीएफ के दो सिपाहियों की हत्या की बड़ी घटना हुई थी। बिहार में ट्रेन से अवैध शराब की तस्करी में शामिल गिरोह ने दोनों सिपाहियों की हत्या की थी। घटना में शामिल चार आरोपियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने एसटीएफ की कस्टडी से फरार होने का प्रयास किया था। वहीं दोबारा पकड़ने के दौरान आरोपियों के पैर में गोली लगी। एनकाउंटर के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को दबोच लिया।

दरअसल, बीते 20 अगस्त को गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र के बकैनिया में रेलवे ट्रैक पर दो आरपीएफ जवानों जावेद अहमद और प्रमोद कुमार सिंह के शव मिले थे। दोनों ही शव लगभग नग्न अवस्था में थे और बुरी तरह से क्षत-विक्षत थे।दोनों जवान 19/20 अगस्त की रात बाड़मेर एक्सप्रेस से डीडीयू जंक्शन,चन्दौली से बिहार के मोकामा रेलवे ट्रेनिंग सेंटर के लिये निकले थे, लेकिन दूसरे दिन रेलवे ट्रैक पर इनका शव मिला था। घटना के दिन दोनों सिपाही ड्यूटी पर नहीं थे। वहीं शराब तस्करी की सूचना मिलने पर सादे कपड़ों में आरपीएफ सिपाहियों ने शराब तस्करों को पकड़ने की कोशिश की थी।

वहीं पुलिस,एसटीएफ आरपीएफ और जीआरपी की टीम मामले के खुलासे में लगी थी। 26 अगस्त को गाजीपुर पुलिस,स्वाट/सर्विलांस टीम,एसटीएफ नोएडा और जीआरपी डीडीयू की संयुक्त टीम की तरफ से जवानों की हत्या के आरोपित 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्त विनय कुमार निवासी फुलवारी शरीफ बिहार, प्रेमचंद्र कुमार निवासी वजीतपुर बिहार,पंकज कुमार निवासी दानापुर बिहार और विलेंद्र कुमार निवासी पटना बिहार के रहने वाले हैं। घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। 

लखनऊ से आसिफ की रिपोर्ट

Suggested News