बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस को देखते ही शराब तस्करों की गुम हो गई सिट्टी-पिटी, 40 लाख का माल छोड़कर हो गए फरार

पुलिस को देखते ही शराब तस्करों की गुम हो गई सिट्टी-पिटी, 40 लाख का माल छोड़कर हो गए फरार

PATNA : बिहार में पिछले कई वर्षों से शराबबंदी कानून लागू है, वहीं दूसरी तरफ राजधानी पटना में पुलिस ने बड़े पैमाने पर एक हाता  में छापे मारकर विभिन्न ब्रांडों का  लगभग 40 लाख का अंग्रेजी शराब बरामद किया है। हालांकि, पुलिस की इस छापेमारी के दौरान शराब तस्कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने सफाई में कहा कि- माफिया की पहचान कर ली है, वह अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया है। जब्त शराब की कीमत लगभग 40 लाख के आसपास आंकी जा रही है। जब्त शराब झारखंड निर्मित है। इतने बड़े पैमाने पर शराब बरामदगी के बाद प्रशासनिक महकमे में भी हड़कंप मच गया है। अब पुलिस उस माफिया को तलाश करने में जुट गई है जो इतने बड़े पैमाने पर शराब का व्यापार कर रहे थे। 

मामला पटना से 20 किलोमीटर दूर नौबतपुर थाना इलाके की है। जहां नौबतपुर- भुसौला मार्ग एनएच 139 पर चिरौरा गांव स्थित दीपू सिंह के हाता से शनिवार को पुलिस ने विभिन्न ब्रांडों के 571 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया है। इतने बड़े पैमाने पर शराब बरामदगी के बाद पूरे इलाके में कई तरह का चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि सूचना मिली कि एनएच 139 स्थित सड़क किनारे दीपू सिंह के हाता में शराब उतारा गया है। जिसके बाद शुक्रवार की रात पुलिस ने छापेमारी की तो वहां मात्र 9 बोतल अंग्रेजी शराब मिला। छापेमारी के दौरान तीन लोग पुलिस को देख दीवार फांदकर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। इसी बीच अचानक शनिवार को फिर नौबतपुर पुलिस और मद्द निषेध विभाग के निरीक्षक उस हाता में पहुंच कर तलाशी अभियान शुरू किया तो विभिन्न ब्रांडों के कुल 571 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुआ। 

थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब माफिया रवि कुमार और जमीन मालिक दीपू सिंह के खिलाफ शराब अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस अभियान में थानाध्यक्ष के साथ मद्द निषेध विभाग के निरीक्षक नवीन कुमार भी शामिल थे। बताते चलें कि नौबतपुर में आए दिन शराब की खेप पकड़ी जा रही है और हर बार पुलिस की सक्रियता देख तस्कर मौके से फरार हो जाता है। ऐसे में सवाल कई तरह के उठते हैं। 

Suggested News