बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराब के धंधेबाजों का छिपना हुआ मुश्किल, ढूंढ-ढूंढकर ड्रोन बता रहा है उनके ठिकानों का पता

शराब के धंधेबाजों का छिपना हुआ मुश्किल, ढूंढ-ढूंढकर ड्रोन बता रहा है उनके ठिकानों का पता

BHAGALPUR : ड्रोन ने शराब तस्करों की नींद उड़ा दी है। लगातार नदियों के दियारे से छिपकर शराब का धंधा करनेवाले सामने आ रहे हैं। राज्य के कई जिलों में अब ड्रोन की सहायता से पुलिस ऐसे शराब के धंधेबाजों को पकड़ रही है। इसी कड़ी में भागलपुर पुलिस ने भी ड्रोन की मदद से शराब तस्करों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। इस कार्रवाई में पुलिस ने नौ ड्रम में रखे 18 सौ लीटर अर्द्ध निर्मित देशी शराब व दारू बनाने का उपकरण जब्त किया है। वहीं  पुलिस की कार्यवाही से दियारा क्षेत्र में अपराधियों में हड़कंप मच गया।

उक्त कार्रवाई गोपालपुर थाना क्षेत्र के तिनटंगा करारी के 12 शीट दियारा क्षेत्र में की गई थी। जहां ड्रोन कैमरे से शराब बनाने की तस्वीरें सामने आई थी। जिसके बाद उत्पाद विभाग और पुलिस की टीम संयुक्त रूप से कार्रवाई के लिए पहुंची थी। इस दौरान जब टीम वहीं पहुंची तो हैरान रह गई। दियारा के बीच मे शराब बनाने के उपकरण के साथ बड़ी मात्रा में अर्द्धनिर्मित देशी शराब ड्रम में रखे हुए थे। पुलिस ने बताया यहां नौ ड्रम में 1800 लीटर देशी शराब मिले हैं। 

कार्रवाई को लेकर बताया गया कि आरक्षी उपाधीक्षक मुख्यालय सुनील कुमार पांडे व उत्पाद विभाग के अधीक्षक संजय कुमार के संयुक्त नेतृत्त्व में पटना से आई ड्रोन की मदद से यह कार्रवाई की गई।छापेमारी  बारह वाहनों के काफिले से की गई। उत्पाद निरीक्षक नवगछिया निरंजन कुमार, गोपालपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार, इस्माइलपुर थानाध्यक्ष मणि पासवान, रंगरा थानाध्यक्ष मेहताब खान, एलटीएफ टीम के दारोगा मुकेश कुमार, पीएसआई योगेश कुमार, शशि कुमार गोपालपुर थाना में पटना और सोनपुर से आये अश्वारोही दल छापेमारी अभियान में शामिल थे।

Suggested News