पटना में 1 करोड़ की शराब बरामद: पंचायत चुनाव में वोटर्स को लुभाने का प्लान पर चला डंडा, पुलिस ने जब्त किए दोनों ट्रक

पटना में 1 करोड़ की शराब बरामद: पंचायत चुनाव में वोटर्स को लुभाने का प्लान पर चला डंडा, पुलिस ने जब्त किए दोनों ट्रक

PATNA: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पहले बिहार पुलिस पूरे एक्शन में है। पुलिस पदाधिकारियों की तरफ से इस बाबत कड़े दिशा-निर्देश दिए हैं कि पंचायत चुनाव के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। इसी कड़ी में सबसे ज्यादा नजर शराब तस्करों और शराब माफिया पर रखी जा रही है। इसी कड़ी में दूसरे राज्यों से बिहार में आ रही शराब को लगातार जब्त किया जा रहा है, जिससे पंचायत चुनाव में किसी भी तरह का विघ्न ना आए।

कड़ी में पटना जिले की बिक्रम थाने की पुलिस और नौबतपुर थाने की पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए दो ट्रकों को बरामद किया है। इन दोनों ट्रकों में शराब भरी हुई थी। जिसकी कुल कीमत एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा की आंकी गई है। एक साथ इतनी मात्रा में शराब देखकर एक पल के लिए पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए। जिसके बाद उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए ट्रकों को जब्त कर लिया और थाने में लगा दिया। फिलहाल शराब को अनलोड करने की प्रक्रिया जारी है और यह शराब कितनी मात्रा में है इसकी भी गिनती नहीं की जा सकी है। हालांकि अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपए आंकी गई है।

बिहार में शराबबंदी की हकीकत किसी से छिपी नहीं है। लगभग हर दिन भारी मात्रा में शराब मिलने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने को ले कर पटना पुलिस क्षेत्र में शराब कारोबारियों के विरुद्ध अभियान छेड़ रखा है। शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने एक करोड़ रुपये की शराब जब्त किया है। अब इस मामले में आगे क्या कार्रवाई होती है और किसकी गिरफ्तारी होती है, यह देखने वाली बात है।


Find Us on Facebook

Trending News