बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में करीब 50 लाख की शराब जब्त... अन्तर्राज्यीय तस्करों से बरामद हुआ 300 कार्टून शराब, दो गिरफ्तार

मोतिहारी में करीब 50 लाख की शराब जब्त... अन्तर्राज्यीय तस्करों से बरामद हुआ 300 कार्टून शराब, दो गिरफ्तार

मोतिहारी. शराब तस्करों के खिलाफ मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। एसपी के निर्देश पर एएसपी चकिया के नेतृत्व में मेहसी थाना पुलिस ने शराब तस्करों के विरुद्ध बड़ी करवाई की है। पुलिस ने गुप्त सूचना पर हरियाणा से छपरा जा रही शराब की बड़ी खेप को बरामद किया है। पुलिस ने कन्टेर में छिपा कर रखी 300 कार्टून हरियाणा निर्मित विदेशी शराब को बरामद किया गया है। शराब की कीमत करीब 50 लाख बताई जा रही है. हालांकि अनुमानित मूल्य पर पुलिस फ़िलहाल कुछ नहीं बोल रही है. वहीं इस मामले में अन्तर्राज्यीय दो तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मेहसी थाना पुलिस की इस बड़ी करवाई से शराब तस्करों में हड़कम्प मचा हुआ है।

जनकारी के अनुसार मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब तस्कर शराब की बड़ी खेप लेकर जाने वाले हैं. एसपी ने त्वरित करवाई करते हुए चकिया एएसपी के नेतृत्व में मेहसी थाना अध्यक्ष की एक टीम का गठन किया गया। टीम ने मुख्य मार्ग पर सघन जांच अभियान चलाया जिसमें कंटेनर से ले जा रहे शराब की बड़ी खेप को बरामद किया गया। शराब की कीमत लगभग 50 लाख से अधिक बतायी जा रही है। पुलिस शराब बरामद कर करवाई में जुटी है ।

चकिया एएसपी के नेतृत्व में मेहसी थाना पुलिस ने बथाना पेट्रोल पंप के पास से एक 06 चक्का कंटेनर रजिस्ट्रेशन नम्बर MH 46AF 3354 को रोका. ड्राइवर राजस्थान के पंचेरिकल थाना के भलोट निवासी मनोज कुमार और शराब तस्कर हरियाणा के सालावास थानाक्षेत्र के बहु निवासी संदीप है. गाड़ी पर लोड मैक डोवेल नॉ 01 का (1) 750ml का 100 कार्टून, प्रत्येक में 12 पीस कुल 900 लीटर (2) मैक डोवेल ना01 का 375ml का 100 कार्टून प्रत्येक में 24 पीस कुल 900 लीटर (3) मैक डोवेल नॉ 01 का 180ml का 100 कार्टून प्रत्येक में 48 पीस कुल 864 लीटर विदेशी शराब की जब्ती हुई है। पुलिस 2664 लीटर विदेशी शराब बरामद कर अग्रतर करवाई में जुटी है। गिरफ्तार तस्कर ने पुलिस को बताया यह बड़ी खेप को लेकर वह हरियाणा से छपरा के लिए चला था।


Suggested News