शराब तस्करी का नायाब तरीका देख दंग रह गई पुलिस, बिजली के ट्रांसफार्मर से बरामद की गई लाखों की शराब

शराब तस्करी का नायाब तरीका देख दंग रह गई पुलिस, बिजली के ट्रांसफार्मर से बरामद की गई लाखों की शराब

VAISHALI : अब तक आपने बिजली ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई होते हुए देखा होगा। लेकिन वैशाली पुलिस ने एक ऐसा बिजली का ट्रांसफार्मर पकड़ा है, जिससे शराब की सप्लाई होती है। सुनकर आप जरूर हैरान होंगे। लेकिन ये हकीकत है। शराबबंदी वाले बिहार में शराब माफियाओं ने बिजली ट्रांसफार्मर की तरह ही एक बॉक्स बनवाया था। जिससे लोगों को दारू की डिलिवरी की जाती थी। शराब तस्करों की ये तरकीब देखकर पुलिस भी हैरान है। 

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

बताया जाता है कि वैशाली में एंटी लिकर टास्क फोर्स की टीम ने गुप्त सूचना के अधार पर एक ट्रक पर लदे ट्रांसफार्मर से 1000 बोतल विदेशी शराब के और 24 कॉर्टन विदेशी शराब के टेट्रा पैक बरामद किए है। साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस और एएलटीएफ कि टीम ने यह कार्रवाई औधोगिक थाना क्षेत्र के पटना हाजीपुर हाइवे पर उस वक्त की, जब शराब की ये खेप हाजीपुर लाई जा रही थी। 

ट्रक पर लोड कर रखा था ट्रांसफार्मर

पुलिस के मुताबिक शराब की तस्करी के लिए ही इस तरह का उपकरण विशेष तौर से बनवाया गया था। ये एक ट्रांसफार्मर नुमा बक्सा है, जिसमें शराब की बोतलें भरकर रखी जाती थीं। शराब कारोबारी इस बिजली के ट्रांसफार्मर को ट्रक पर लोड करके इससे शराब को एक जगह से दूसरी जगह ले जाते थे। पुलिस ने जब ट्रक को रोक कर इसकी तालाशी ली, तो उसमें ट्रांसफार्मर नजर आया। कुछ देर के लिए पुलिस भी धोखा खा गई और इसे ट्रांसफार्मर समझ बैठी। लेकिन जब ट्रांसफार्मर का ठीक से जायजा लिया गया तो, उसमें 1 हजार बोतल विदेशी शराब और 24 कॉर्टन टेट्रा पैक भरी मिली। ये देखकर पुलिस वाले भी भौंचक्के रह गए।

लाखों में आंकी गई शराब की कीमत

हिरासत में लिए गए चालक की पहचान उदय कुमार सिंह के रूप में हुई है. जो गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के नवादा खुर्द गांव का रहने वाला है। बरामद शराब की कीमत लाखों में आंकी गई है। कार्रवाई में शामिल एएलटीएफ प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक ट्रक को पकड़ा गया है। जिसमें ट्रांसफॉर्मर के जैसा बाक्स बना कर रखा गया था। इसके अंदर से 1000 बोतल से ज्यादा विदेशी शराब बरामद की गई है।

वैशाली से विकास महापात्रा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News