बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

8 सीरियल ब्लास्ट से दहला श्रीलंका, मृतकों की संख्‍या पहुंची 185, समूचे देश में कर्फ्यू

8 सीरियल ब्लास्ट से दहला श्रीलंका, मृतकों की संख्‍या पहुंची 185, समूचे देश में कर्फ्यू

आतंकवादियों ने वीभत्स घटना को अंजाम दिया है।रविवार की सुबह एक के बाद एक लगातार छह धमाकों से पूरा श्रीलंका हिल गया। पुलिस के मुताबिक अभी तक 156 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 185 से अधिकलोगों की मौत धमाके में हुई है जबकि करीब 370 लोग घायल हुए हैं.मृतकों में 35 विदेशी नागरिक भी शामिलहैं। श्रीलंका की सरकार ने रविवार को शाम छह बजे से अगले आदेश तक समूचे देश में कर्फ्यू घोषित किया।


  बता दें कि करीब पौने नौ बजे हुए इन धमाकों में 3 चर्च और 3 फाइव स्टार होटलों को निशाना बनाया गया. इसके बाद दोपहर खबर आयी कि श्रीलंका में सातवां ब्लास्ट हुआ है जिसमें दो लोग मारे गये हैं. सातवां ब्लास्ट वहां के देहीवाला शहर में हुआ.सातवें धमाके के बाद राजधानी में आठवें धमाके की खबर की पुष्‍टि पुलिस ने की.इधर इससे पहले पहला धमाका कोलंबो में सैंट एंटनी चर्च और दूसरा धमाका राजधानी के बाहर नेगोम्बो कस्बे के सेबेस्टियन चर्च में किया गया जबकि तीसरा धमाका पूर्वी शहर बाट्टिकालोआ के चर्च में हुआ. इसके अलावा तीन होटलों द शांगरीला, द सिनामॉन ग्रैंड और द किग्सबरी को भी निशाना बनाया गया.
 
 कोलंबो नेश्‍नल हॉस्पिटल ने जानकारी दी है कि करीब 280 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसी बीच कोलंबो में सेना को बुला लिया गया है.राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. सिरिसेना ने कहा, ‘‘ मैं इस अप्रत्याशित घटना से सदमे में हूं. सुरक्षाबलों को सभी जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं. एक मंत्री ने बताया कि श्रीलंका की सरकार ने आपात बैठक बुलायी है. सभी आपातकालीन कदम उठाये गये हैं और जल्द ही आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा. बेहद भयावह दृश्य, मैंने लोगों के शरीर के अंगों को इधर-उधर बिखरा देखा. आपातकालीन बल सभी जगह तैनात हैं.
 
 

Suggested News