दिल्ली चुनाव: BJP की सहयोगी पार्टी LJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

दिल्ली चुनाव: BJP की सहयोगी पार्टी LJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Delhi: खबर है दिल्ली से जहां विधान सभा चुनाव को लेकर बीजेपी की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.पहली लिस्ट में 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.

लोजपा एनडीए की सहयोगी है, बिहार में वो जदयू और भाजपा के साथ सरकार में है तो केंद्र में भी लोजपा के रामविलास पासवान केंद्रीय मंत्री हैं. दिल्ली चुनाव में लोजपा ने अलग होकर लड़ने का फैसला किया है.

इसके पहले लोजपा ने झारखंड में भी अलग चुनाव लड़ा था जिस में को कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी थी. लोजपा में लिस्ट में 12 जनरल उम्मीदवारों को टिकट मिला है. वहीं, तीन एससी उम्मीदवारों को टिकट थमाया गया है. बता दें कि 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार से शुरू हुआ है.

लोजपा की नज़र दिल्ली में उन विधान सभा सीटों पर है जहां बिहारी वोटर ज्यादा है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप, भाजपा और कांग्रेस में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं. यहां 8 फरवरी को मतदान होगा जबकि 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे. बता दें कि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है. नामांकन पत्रों की जांच 22 जनवरी को होगी जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है.

Find Us on Facebook

Trending News