बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एलजेपी स्थापना दिवस समारोह में बोले चिराग पासवान, लोकसभा चुनाव की तरह ही, विधानसभा चुनाव में सवा दो सौ सीटों पर होगी एनडीए की जीत

एलजेपी स्थापना दिवस समारोह में बोले चिराग पासवान, लोकसभा चुनाव की तरह ही, विधानसभा चुनाव में सवा दो सौ सीटों पर होगी एनडीए की जीत

PATNA: पटना के बापू सभागार में लोजपा के 20वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद चिराग पासवान ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एनडीए ने जिस तरह से 40 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज की है, उसी तरह विधानसभा चुनाव में भी सवा दो सौ सीट जीतेंगे।

समारोह को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने अपने पिता केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने एक अलग सोच के साथ पार्टी का निर्माण किया है। उन्हें 50 साल की सक्रिय राजनीति का अनुभव है। उन्होंने कहा कि मुझे अपने नेता पर गर्व है।

चिराग पासवान ने कहा कि रामविलास पासवान ने कभी भी स्वार्थ की राजनीति नहीं की है। गरीबों और वंचितों के उत्थान के लिए हमेशा काम किया है।उन्होंने कहा कि लोजपा अल्पसंख्यकों की सच्ची हितैषी पार्टी है। उन्होंने कहा कि अंबेदकर साहेब की तस्वीर संसद भवन में रामविलास जी ने लगवाई थी। पहले की सरकार ने ये काम नहीं किया।

चिराग पासवान ने कहा कि एलजेपी राष्ट्रीय युवा आयोग के गठन की मांग केंद्र सरकार से करती है। उन्होंने कहा कि युवाओं के समस्याओं की सुनवाई और उसका हल होना जरुरी है। इसके साथ ही जजों की नियुक्ति के लिए ज्यूडिशियल सर्विस का गठन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की मांग है कि महिला आरक्षण विधेयक संसद में जल्द से जल्द पारित होना चाहिए।


Suggested News