चिराग के बागी तेवर के मुरीद हुए लालू, सीट शेयरिंग के मुद्दे पर RJD ने कहा- खेल शुरू हुआ है थोड़ा इतंजार कीजिए

चिराग के बागी तेवर के मुरीद हुए लालू, सीट शेयरिंग के मुद्दे पर RJD ने कहा- खेल शुरू हुआ है थोड़ा इतंजार कीजिए

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव की गहमागमी के बीच एनडीए में बगावत की सुगबुगाहट दिख रही है. एनडीए में चिराग के भभकने का इंतजार अब राजद भी करने लगा है. जदयू का सिपाही बनकर मांझी ने लोजपा चीफ चिराग पासवान को चुनौती दे दी है जिसके बाद अब चिराग की प्रतिक्रिया के इंतजार में महागठबंधन का कुनबा लगा हुआ. 

लालू यादव ने चिराग पर किया फोकस
सीएम नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले चिराग पासवान ने विज्ञापन के जरिय अपनी मंशा तो जाहिर कर दी है लेकिन मांझी के हमलावर होने के बाद चिराग की चुप्पी पर सबकी नजर है. अंदरखाने इस बात की खूब चर्चा है राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी अब चिराग पासवान पर फोकस कर दिया है. लालू यादव अब चिराग के रुख के साफ होने का इंतजार कर रहे हैं.जानकार बताते हैं कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग के मसले को लगातार टरकाया जा रहा है.

इसके पीछे के कारण को भी चिराग से जोड़कर देखा जा रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि लालू यादव इस बात का वेट करना चाहते हैं कि 7 सिंतबर की मीटिंग में चिराग पासवान क्या फैसला लेते हैं? शुरुआत में राजद चीफ को ऐसा लगता था कि लोजपा चीफ चिराग पासवान इतना आगे नहीं बढ़ पाएंगे लेकिन चिराग के तेवर और मांझी के हमलावर होने के बाद लालू को यह सियासी खेल खूब पसंद आ रहा है और वो इस खेल के एंड का वेट करना चाहते हैं. यही कारण है कि महागठबंधन में अभी फिलहाल सीट शेयरिंग की बात को टरकाया जा रहा है.

कांग्रेस भी वेटिंग मोड में
चिराग पासवान के बागी तेवर और मांझी के नीतीश कुमार के सिपाही बनने के बाद अब कांग्रेस भी वेटिंग मोड में है. कांग्रेस भी इस बात का इंतजार कर रही है कि आखिर लोजपा चीफ चिराग पासवान 7 सिंतबर को संसदीय बोर्ड की बैठक में क्या फैसला लेते हैं. कांग्रेस पहले भी लोजपा को लेकर सॉफ्ट कॉर्नर दिखा चुकी है. चिराग के विज्ञापन से सियासी हलकों में कई तरह की चर्चाएं उड़ने लगी हैं. लेकिन चर्चाओं के गर्म बाजार के बीच रामविलास की शह पर चिराग क्या चुनावी चाल चलते हैं इसका सबको इंतजार है.

Find Us on Facebook

Trending News