बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फ्लोर टेस्ट से पहले कमलनाथ ने किया इस्तीफे का ऐलान, कहा- धोखा दिया गया है मुझे

फ्लोर टेस्ट से पहले कमलनाथ ने किया इस्तीफे का ऐलान, कहा- धोखा दिया गया है मुझे

DESK : एमपी में चल रहा सियास भूचाल के बीच मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है..  फ्लोर टेस्ट से पहले ही कमलनाथ ने सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया.आज दिन मं 1 बजे कमलनाथ राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सैंपेंगे.

कमलनाथ ना कहा कि लोकतंत्री की हत्या की गई है.  कमलनाथ ने कहा कि मेरी सरकार को गिराने की कोशिश हो रही थी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे साथ विश्वासघात हुआ है. कमलनाथ ने आरोप लगाया कि बीजेपी नहीं चाहती थी कांग्रेस की सरकार प्रदेश की जनता के लिए अच्छा काम करे.

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने  कमलनाथ सरकार को आज शुक्रवार को शाम 5 बजे तक अपना बहुतम साबित करने के आदेश दिया है.  विधानसभा अध्यक्ष के इस फैसले के बाद नंबर गेम में कमलनाथ सरकार पिछड़ गई है राज्य में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनने के आसार नजर आ रहे हैं.

230 सदस्यीय विधानसभा में अभी विधायकों की संख्या 206 है। 24 सीटें रिक्त हैं. ऐसे में बहुमत का आंकड़ा 104 पर आकर रुकता है। कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार होने के बाद अब एक ही सूरत में कमलनाथ सरकार बच सकती है जब बीजेपी के कुछ विधायक उनका साथ दे दें. फिलहाल इस बात की संभावना दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है.

बागी विधायकों क इस्तीफे के बाद कांग्रेस का संख्या बल घटकर 91 (स्पीकर को मिलाकर 92) रह गया है। अगर निर्दलीय (4) और बीएसपी (2) और एसपी (1) का समर्थन रहता है तो कमलनाथ सरकार के पास 99 (स्पीकर को मिलाकर) विधायकों का समर्थन रहेगा। यानी बहुमत से 5 विधायक दूर। स्पीकर उसी सूरत में वोट करते हैं, जब फ्लोर टेस्ट के दौरान दोनों दलों को समान मत मिले.

Suggested News