लोन के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की ठगी, हिरासत में लिया तो महिलाओं ने काटा बवाल, जानिए मामला

लोन के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की ठगी, हिरासत में लिया तो महिलाओं ने काटा बवाल, जानिए मामला

नवादा: जिले में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत जिले के कई गांव के महिलाओं व युवकों से रोजगार दिलाने के नाम पर गलत तरीके से ठगी का मामला सामने आया है। गुरुवार को नवादा जिले के रोह कौवाकोल पकरीबरामा वारसलीगंज क्षेत्र के करीब 300 से अधिक किसानों ने कलक्ट्रेट पर आकर फॉर्म भरे गए आवेदन को दिखाया।

ग्रामीणों ने कहा कि कौशल किशोर शर्मा नाम के व्यक्ति के द्वारा इस योजना में 5हजार रूपये से 25 हजार रुपये तक लोन दिलाने की बात कही गई थी।जिसके बाद उन सभी ने फार्म भरा. इनमें से कई लाभुकों ने यह भी कहा कि उनसे योजना लाभ दिलाने के बदले गलत तरीका से अवैध रुपए भी वसूली की गई थी। इस पूरे मामले पर जिला प्रशासन की ओर से कार्यवाही करते हुए कलक्ट्रेट में मौजूद आरोपी कौशल किशोर शर्मा को हिरासत में ले लिया गया।

डीएम के आदेश पर उसे नगर थाना में भेजा गया है इस पूरे मुद्दे पर डीएम ने कहा कि प्राथमिक जांच में यह बात पता चला है कि शर्मा ने कई से लाखों की राशि ली. पकड़े गए शर्मा पर केस दर्ज करते हुए जेल भेजने के बाद कहा गया है. सभी ग्रामीण कलक्ट्रेट के अंदर पहुंचे थे तो उन्होंने पहले कहा था कि इस योजना के तहत उन से पैसा मांगा गया फिर बाद में ग्रामीणों ने इस बातों को पलट दिया। उसके बाद सभी ग्रामीण ने नगर थाना गाड़ी पर बैठे शर्मा को छुड़वाने की कोशिश की लेकिन थाना के द्वारा उन्हें पकड़ कर ले जाया गया. काफी मशक्कत के बाद नगर थाना की गाड़ी कलक्ट्रेट से शर्मा को नगर थाना ले जाया गया महिलाओं का यह भी कहना था कि शर्मा किसी से पैसा नहीं लिया है उसे छोड़ दिया जाए इसी को लेकर महिलाओं को टाउन थाना गाड़ी को सामने से रोकने कि काफी प्रयास किए लेकिन पुलिसकर्मी ने उन्हें हटाया।

Find Us on Facebook

Trending News