बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने के फैसले का किया स्वागत, लोगों से की कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील

बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने के फैसले का किया स्वागत, लोगों से की कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील

PATNA : बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए पूर्व से लागू लॉकडाउन को 16 से 25 मई तक विस्तारित करने हेतु सरकार के निर्णय को स्वागतयोग्य और जनहित में सर्वथा उचित कदम बताया है। उन्होंने कहा की राज्य में लागू लॉकडाउन और सख्ती से इसके अनुपालन के सकारात्मक परिणाम आये हैं। टीकाकरण में लोगों की रूचि और इसकी गति भी बढ़ी है । फिर भी लोगों में अपेक्षित सतर्कता और जागरूकता का अभाव खुलेआम कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रहा है, जिसके कारण अभी भी राज्य में  प्रतिदिन लगभग दस हजार नये लोग संक्रमित हो रहे हैं, जो चिंता का विषय है। 

उन्होंने कहा कि अगर  जनता सरकार का साथ दे तो हम सब  जल्द ही मिल कर इस कठोर चुनौती पर जीत हासिल कर सकते हैं । उन्होंने लॉकडाउन की अवधि में जनता को हो रही व्यवहारिक कठिनाईयों के प्रति  प्रशासनिक अधिकारियों को सजग और संवेदनशील रहकर इसका निदान करने की बात कही। साथ ही कोरोना काल में  सरकार द्वारा जनहित में  किये जा रहे कार्यों का लाभ आम लोगों को हो, इसके लिए सभी विधायकों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में सतत निगरानी रखने की भी बात कही ताकि सरकारी प्रयास त्वरित ढंग से  ज़रूरतमंदों के बीच पहुँच सके। 

उन्होंने बिहार के सभी नागरिकों, व्यापारियों और आम तथा खास से अपने तथा परिजनों की स्वास्थ्य सुरक्षा के हित में लॉकडाउन और इससे संबंधित सरकारी निर्देशों का सख्ती से पालन करने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंशिंग तथा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की भी अपील की । साथ ही उन्होंने जनसहभागिता से सकारात्मक माहौल बनाने और सभी कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने की भी अपील की।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News