कोरोना को लेकर लॉक डाउन का असर, पटना की दुल्हन का गाजियाबाद के दूल्हा से हुआ ऑनलाइन निकाह

कोरोना को लेकर लॉक डाउन का असर, पटना की दुल्हन का गाजियाबाद के दूल्हा से हुआ ऑनलाइन निकाह

PATNA : कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के बीच सोमवार को पटना में हुई एक अनोखी शादी की गयी. गाजियाबाद के साहिबाबाद में बैठा था दूल्हा और पटना में बैठी थी दुल्हन. दोनो के बीच काजी ने ऑनलाइन निकाह कराया. हालाँकि लॉक डाउन के कारण न बारात आई और न तैयारी हो सकी. लेकिन निकाह तो होनी थी. इसके मद्देनजर तकनीक के जमाने मे दोनो परिवारों ने ऑनलाइन निकाह करवाया. 

बताया जा रहा है की पटना के समनपुरा के रहनेवाले मरहूम हाजी मुहम्मद अलाउद्दीन की बेटी सादिया नसरीन का निकाह गाजियाबाद के साहिबाबाद के रहनेवाले सैमुदुल हसन के बेटे दानिश रजा के साथ 23 मार्च को होनी थी. सारी तैयारियां हो चुकी थी. 

पटना के हारून नगर में कम्युनिटी हाल भी बुक हो चुका था. नाते रिश्तेदारों को निमंत्रण भी जा चुका था. लेकिन कोरोना वायरस के कारण पटना में लॉक डाउन हो गया और गाजियाबाद में भी. ऐसे में दोनों परिवारों ने तकनीक के जमाने मे ऑनलाइन शादी का फैसला लिया. 

पटना में स्क्रीन के सामने दुल्हन के लिबास में सादिया नसरीन बैठी थी तो साहिबाबाद में दूल्हे के लिबास में दानिश रजा.  पटना में काजी ने दो गवाहों की मौजूदगी में दोनों का निकाह करवाया. इस दौरान दोनों परिवारों के लोग भी ऑनस्क्रीन मौजूद थे. 

पटना से प्रणव राज के साथ अनिल की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News