बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

LOCKDOWN IN BIHAR: लॉकडाउन में भेदभाव! शहरों में प्रशासन सख्त, ग्रामीण इलाकों में लापरवाही

LOCKDOWN IN BIHAR: लॉकडाउन में भेदभाव! शहरों में प्रशासन सख्त, ग्रामीण इलाकों में लापरवाही

KAIMUR: कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा लॉकडाउन लगा दिया गया है। लॉकडाउन को पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन सड़कों पर डंडा चला रही है, समय से दुकानों को बंद करवा रही है, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवा रही है। हालांकि ग्रामीण इलाकों में इसका पालन होता नहीं दिख रहा है। कैमूर जिले के मीरिया गांव में लोग आराम से भीड़ लगाकर मछली मारते दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने गांव में गश्त दल भेजा।

कैमूर जिले से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दर्जनों की संख्या में लोग कड़ी धूप में मछली मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो जिले के मीरिया गांव का बताया जा रहा है। लॉकडाउन के बावजूद लोग घर से बाहर नजर आ रहे हैं और भीड़ का भी जुटान है। यहां पुलिस- प्रशासन की कोई सख्ती नजर नहीं आ रही, जबकि शहरों में पुलिस बिल्कुल मुस्तैद है और नियम तोड़ने वालों को बख्श नहीं रही। प्रशासन के नजर में जब यह वीडियो आया, तब जाकर उन्होनें पुलिस की टीम को मीरिया गांव भेजा और वहां लोगों को लॉकडाउन से जुड़े नियमों से अवगत कराया गया।

अंचलाधिकारी मोहनिया बताते हैं शहरों में लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा है। बेवजह घूमने वालों की पिटाई भी हो रही है, उठक बैठक भी कराया जा रहा है। रही बात ग्रामीण क्षेत्रों की, तो वहां पर भी गश्त गाड़ी भेज कर लॉकडाउन का पालन कराया जाएगा।

Suggested News