बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

LOCKDOWN IN DELHI: एक हफ्ते और बढ़ी लॉकडाउन अवधि, केजरीवाल बोले- लॉकडाउन ही आखिरी हथियार

LOCKDOWN IN DELHI: एक हफ्ते और बढ़ी लॉकडाउन अवधि, केजरीवाल बोले- लॉकडाउन ही आखिरी हथियार

DESK: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को एक हफ्ता के लिए बढ़ा दिया है. अब अगले सोमवार यानी कि 3 मई की सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन जारी रहेगा. बता दें कि कोरोना की वजह से दिल्ली के हालात काफी ज्यादा खराब हो चुके हैं और वहां लगातार ही ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जान जा रही है.

रविवार को डिजिटल प्रेस वार्ता करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ‘हमने 1 हफ्ते का लॉकडाउन लगाया था, जो सोमवार सुबह 6 बजे खत्म हो रहा था. लॉकडाउन ही कोरोना संक्रमण के खिलाफ हमारा आखरी हथियार है और दिल्ली में संक्रमण की रफ्तार अभी भी थमी नहीं है. जिसके मद्देनजर हम लॉकडाउन को 1 हफ्ते के लिए बढ़ा रहे हैं. हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि हमें कोरोना से मुक्ति मिले’.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब ये लॉकडाउन अगले सप्ताह खुलेगा. इस बीच सभी आवश्यक सेवाएं उसी तरह से जारी रहेंगी जैसी पहले जारी थी. इससे कोरोना संक्रमण रोकने में मदद मिलेगी. हम और हमारे अधिकारी रात दिन लगे हुए हैं. कई जगह हम सफल हुए हैं कुछ जगह फेल भी हुए हैं. मगर हम पूरी मेहनत से लगे हुए हैं. मगर बहुत ज्यादा कठिन परिस्थिति है. हम साथ मिलकर जल्द इसपर काबू पा लेंगे.

इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन की कमी का मसला उठाया और कहा कि ‘हमें केंद्र की तरफ से 490 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दी गई है जो कि हमारे पास पूरा नहीं पहुंच रहा है. 490 मीट्रिक टन की जगह केवल 335 मीट्रिक टन तक ही आक्सीजन पहुंच रही है, जबकि हमारी रोज की जरूरत 700 मीट्रिक टन की है’. इन दिनों लगातार ही अलग-अलग अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत की खबरें आ रही है जो काफी हृदय विदारक है. हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर लोगों की जान बचाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं और लोगों से भी सहयोग की अपेक्षा रखते हैं.

Suggested News