बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन में छूटी नौकरी पड़े पैसे के लाले ,स्कूटी चलाकर सोनिया मुंबई से पहुंची जमशेदपुर

लॉकडाउन में छूटी नौकरी पड़े पैसे के लाले ,स्कूटी चलाकर सोनिया  मुंबई से पहुंची जमशेदपुर

DESK: कोरोना की मार आज पूरी दुनिया झेल रही है और इस दौरान हुये लॉकडाउन का असर हर कारोबार पर पड़ा है. इस महामारी की वजह से ज्यादातर कामकाज ठप हो गये ,रोजगार का संकट भी बढ़ गया.ऐसे में सभी दूसरे राज्यों में रह रहें लोग  सरकार की मदद से अपने -अपने घर को लौट गये,लेकिन कुछ ऐसे भी लोग थे जिनको कोई मदद नहीं मिली और वो खुद हिम्मत जुटाकर कई मस्कत करने के बाद अपने घर को लौटे .ऐसी ही एक कहानी है सोनिया की जिन्होंने मुंबई से जमशेदपुर तक 1800 किलोमीटर का सफर अपनी एक सहेली के साथ खुद स्कूटी चलाकर पूरा किया. 

शुक्रवार की शाम वह जमशेदपुर पहुंची. बता दें कि सोनिया मुंबई में नौकरी करती थी और लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हो गई जिसकी वजह से घर का किराया चुकाना मुश्किल हो गया और पैसे नहीं देने पर मकान मालिक ने घर से निकाल दिया. जिसके बाद सोनिया काफी दिन अपनी महिला साथी के घर पर रहीं. इस दौरान जमशेदपुर आने के लिए महाराष्ट्र और झारखंड सरकार से मदद मांगी. सोशल मीडिया, ट्विटर समेत अन्य कई माध्यमों से उनसे मदद की अपील की. लेकिन, जब कोई जवाब नहीं मिला, तो हार कर अपनी एक सहेली के साथ स्कूटी चला कर 4 दिनों तक बिना सोये जमशेदपुर पहुंच गयी.


कोरोना टेस्ट के बाद जा सकेंगी घर

जमशेदपुर पहुंचने पर सोनिया और उनकी सहेली को टेल्को स्थित कवारेंटिन सेंटर में रखा गया है. लगातार 4 दिन सफर करने, गाड़ी चलाने के कारण शरीर में काफी थकान और गले में खरास-सर्दी के लक्षण दिखे हैं. उनका कोरोना  टेस्ट होगा. रिपोर्ट आने के बाद वह घर लौटेंगी. सोनिया ने बताया कि वह सोनारी की रहनेवाली हैं. उसके पति मेडिकल लाइन में हैं. लॉकडाउन में नौकरी जाने के बाद पास में न पैसे बचे थे और न ही कहीं से पैसे मिलने की कोई उम्मीद.लॉकडाउन में मिली छूट के दौरान बहुत सारे प्रवासी मजदूर एवं अन्य लोग घर वापस लौटे. 

लेकिन, उन्हें कई प्रयासों के बाद भी सरकार से कोई मदद नहीं मिली. सोनिया के पति लगातार जिला प्रशासन के संपर्क में रहे, तब जाकर उन्हें आने की अनुमति मिली. पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने सोनिया और जमशेदपुर निवासी उनके पति के आवेदन पर पहल कर उन्हें वापस लौटने की अनुमति प्रदान की. सोनिया का 5 साल का बेटा भी है.

Suggested News