बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गजब : शादीशुदा होने की बात छुपा महिला में रचाई दूसरी शादी, लॉकडाउन के दौरान मायके जाने की बात कह कर ली तीसरी शादी

गजब : शादीशुदा होने की बात छुपा महिला में रचाई दूसरी शादी, लॉकडाउन के दौरान मायके जाने की बात कह कर ली तीसरी शादी

News4nation desk : किसी पुरुष द्वारा दो या तीन शादी करने या फिर दो-दो महिलाओं द्वारा उसे अपना पति बताने की खबर सामने आती रहती है, लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने तीन-तीन शादियां रचाई है। इसमे सबसे बड़ी बात यह है कि पहले पति से तो उसने तलाक लेकर दूसरी शादी रचाई, लेकिन तीसरी शादी उसने बिना पति से तलाक लिए रचा ली। अब दोनो उसपर अपना-अपना दावा पेश कर रहे है। 

यह अनोखा मामला राजस्थान के जोधपुर शहर से सामने आया है। यहां एक महिला पर दो-दो युवक अपनी पत्नी होने का दावा कर रहा है। बताया जा रहा है कि महिला ने पहले पति से तलाक लेकर दूसरी शादी रचाई। दूसरे पति से महिला को एक लड़का व एक लड़की हुई। लेकिन अब वो बिना तलाक लिए तीसरे पति के पास रह रही है। इस बीच दूसरा पति पुलिस के पास इंसाफ को लेकर चक्कर लगा रहा है। अब एक पत्नी और तीन पति का मामला पुलिस के पास पहुंच गया है।
 
 दरअसल जोधपुर के हाऊसिंग बोर्ड थाना क्षेत्र निवासी अभिषेक वैष्णव नामक युवक ने डिंपल शर्मा से प्रेम विवाह किया था। दोनो के दो बच्चे भी है। अब यह महिला एक तीसरे व्यक्ति के साथ शादी रचा ली है। इस बावत अभिषेक की ओर से थाने में मामला दर्ज कराया गया है।  

अभिषेक वैष्णव का कहना है कि उसने 2013 में डिम्पल शर्मा नाम की महिला के साथ प्रेम विवाह किया था।शादी के बाद एक से डेढ़ साल तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा, लेकिन बाद में उसे पता चला कि उसकी पत्नी डिम्पल तो पहले से शादीशुदा है। इस पर दोनों में तकरार हुई।  इस बीच डिम्पल ने अभिषेक पर 376 में मामला दर्ज करवा उसे जेल भिजवा दिया। उसने कोर्ट में शादी के सबूत पेश किए तो पत्नी डिम्पल ने राजीनामा कर लिया। लेकिन लॉकडाउन के बाद जब पत्नी पीहर गई तो उसने वहां तीसरी शादी कर ली। डिम्पल ने बिना तलाक लिए सिरोही जिले के रहने वाले प्रवीण गर्ग नाम के युवक के साथ डिम्पल अब आगे की जिंदगी बिता रही है।
 
 इस बावत थानाधिकारी ने बताया कि दूसरे पति के अनुसार, डिम्पल की मां ने तीन लाख लेकर डिम्पल की तीसरी शादी करवा दी है। पति के बयान पर पत्नी के खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। 
 
 
 

Suggested News