बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लाॅक डाउन में बिहार के सभी जिला परिवहन कार्यालयों में निबटाये जायेंगे ये काम,सचिव संजय अग्रवाल ने सभी DTO को दिया आदेश

लाॅक डाउन  में बिहार के सभी जिला परिवहन कार्यालयों में निबटाये जायेंगे ये काम,सचिव संजय अग्रवाल ने सभी DTO को दिया आदेश

PATNA: लाॅकडाउन की अवधि में सभी जिला परिवहन कार्यालयों में ड्राइविंग लाईसेंस, (डीएल डिस्पैच), और रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी डिस्पैच) के लंबित मामलों को निबटाया जाएगा। जिन जिलों में सबसे अधिक लंबित मामले पाए जाएंगे उन जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी एवं एमवीआई पर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया है।

मंगलवार को विभागीय समीक्षा के दौरान कई जिलों में रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट संबंधित मामले लंबित पाए जाने पर परिवहन सचिव ने 5 जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी और एमवीआई से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया है। परिवहन सचिव ने बताया कि सभी जिलों में लंबित मामलों को लाॅकडाउन अवधि के दौरान निबटाने का निर्देश दिया गया है।

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु 31 जुलाई तक बिहार में लाॅकडाउन लगा है। इस दौरान वाहनों के लंबित रजिस्ट्रेशन और अन्य योजनाओं में तेजी लाने के लिए हर जिलों की सप्ताहिक समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रारंभ की गई है। रोस्टर के अनुसार हर दिन एक घंटे निर्धारित जिलों के योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की जा रही है। 

जिला परिवहन कार्यालयों द्वारा संचालित हर योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की जाएगी। समीक्षा में देखा जाएगा कि किस जिले में किस योजना की क्या स्थिति है। जिन जिलों में लंबित योजनाएं/सेवाएं अधिक होगी उन जिलों को चिन्हित करते हुए विलंब के कारणों की जांच की जाएगी और कार्याें में तेजी लाने का निर्देश दिया जाएगा।

Suggested News