बिहार में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू! CM नीतीश की बैठक में आज लेंगे फैसला

बिहार में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू! CM नीतीश की बैठक में आज लेंगे फैसला

PATNA : बिहार में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इसकी रोकथाम के लिए दोबारा लॉकडाउन हो या सख्‍त पाबंदियां लागू की जाएं, इस पर विचार के लिए सीएम नीतीश ने आज शाम सात बजे हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। माना जा रहा है कि बिहार में आज रात से ही कुछ पाबंदिया लागू की जा सकती है। कल सीएम नीतीश कुमार ने इस बात के संकेत भी दिए थे। अब यह पाबंदियां किस प्रकार की होंगी, इसका फैसला आज की बैठक में सामने आएगा। 

सभी जिलों से मांगी गई है रिपोर्ट

कल मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सीएम ने कहा था कि पिछली बार की तरह ही इस बार भी कोरोना के मामले अचानक तेजी से बढ़ रहे हैं। यह बड़ा ही दुखद है। सभी जिले से रिपोर्ट मंगाई गई है। मंगलवार की शाम को फिर जिलों की रिपोर्ट लेकर हमलोग बैठक करेंगे। मंगलवार की बैठक में बिहार में पाबंदियों और रोक पर निर्णय लेंगे। बिहार में कोरोना के मामलों में काफी तेजी आ गई है। वायरस की यह रफ्तार रोकने के लिए क्‍या राज्‍य में दोबारा से लॉकडाउन लागू करना पड़ेगा या सख्‍त पाबंदियों का दौर लौट आएगा। इस सब पहलुओं पर विचार के लिए सीएम नीतीश ने आज शाम हाईलेवल मीटिंग बुलाई है।  

नाइट कर्फ्यू की है जताई जा रही है संभावना

माना जा रहा है कि आज होनेवाली क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में नाइट कर्फ्यू लगाने को लेकर सहमति बन सकती है। हालांकि यह नाइट कर्फ्यू कितनी देर की होगी, यह स्पष्ट नहीं है। साथ ही इसे ज्यादा लंबे समय तक लगाया जाएगा। बता दें कि देश के कई राज्यों में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगा दी गई है। वहीं कुछ राज्यों में लॉकडाउन लगाने की तैयारी चल रही है। 


Find Us on Facebook

Trending News