बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘कचोरी’ खाने के कारण सस्पेंड हुआ ट्रेन का लोको पायलट, भारतीय रेलवे ने लिया ऐतिहासिक फैसला, जानिए क्या है कचोरी विवाद

‘कचोरी’ खाने के कारण सस्पेंड हुआ ट्रेन का लोको पायलट, भारतीय रेलवे ने लिया ऐतिहासिक फैसला, जानिए क्या है कचोरी विवाद

DESK : कचोरी खाने के कारण ट्रेन के एक लोकोपायलट को अब निलंबित करने की मांग की जा रही है. जी हाँ, यह अजीब बात जरुर लगती हो लेकिन ऐसा हुआ है. दरअसल, चलती ट्रेन में लोकोपायलट के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है उसके खाने पीने की. माना जाता है कि लोकोपायलट जब एक बार ट्रेन में चढ़ जाता है तब उसे ड्यूटी अवधि के दौरान न तो खाने पीने का ठिकाना रहता है और ना ही शौच आदि का. 

ऐसे ही एक मामले में अब लोकोपायलट बुरी तरह फंस गया है. घटना राजस्थान के अलवर जिले की है. राजस्थान में कचोरी बेहद लजीज, जायकेदार और स्वादिष्ट नाश्ता माना जाता है. इसे देखते ही मुंह में पानी आ जाना बेहद आम बात है. ऐसा ही कुछ हुआ लोकोपायलट के साथ भी लेकिन उसके कचोरी प्रेम में अब नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है. 



सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में देखा जा सकता है कि रेल ट्रैक पर एक आदमी थैला लेकर खड़ा है. उसी दौरान एक ट्रेन इंजन धीमी गति से आकर रुकता है और थैला लिए आदमी इंजन में सवार व्यक्ति को थैला थमा देता है. इसके साथ ही इंजन तेजी से आगे बढ़ जाता है. सोशल मीडिया पर वीडियो डालने वाले व्यक्ति का कहना है कि लोको पायलट ने नियमों की धज्जियां उड़ाकर बीच ट्रैक पर ट्रेन रोकी और वह भी कचोरी खाने के लिए. यूजर ने लोको पायलट के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने की रेलवे सहित रेल मंत्रालय से मांग की है. 

हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने लोको पायलट का समर्थन किया है. वहीं लोग इसे खतरनाक और नियमों को तोड़ने वाला बताकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. फ़िलहाल रेलवे की ओर से पूरे मुद्दे पर न तो कोई प्रतिक्रिया दी गई है और ना ही किसी प्रकार की अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात कही गई है. 


Suggested News